खेल

VIDEO : देखिए डिविलियर्स की ताकत, एक हाथ से स्टेडियम पार जड़ा सिक्सर

AB de Villiers

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने टीम के कप्तान और कोच स्टीफन फ्लेमिंग का धन्यवाद ज्ञापित किया है। मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वॉटसन ने 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

चेन्नई ने मुकाबले को छह विकेट से जीतकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया। मैच के बाद वॉटसन ने कहा, “यह सुनिश्चित था कि मुझे रन बनाने थे। मैं स्टीफन फ्लेमिंग और एमएस धोनी को लगातार मुझपर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।” वॉटसन ने कहा कि मैंने जितनी भी टीमों के लिए खेला है, वो अभी तक मुझे बाहर निकाल चुके होते, लेकिन इन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया।

इस पारी से पहले 12वें संस्करण में वॉटसन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 रन था जो करीब एक महीने पहले आया था। टीम के कप्तान कप्तान धोनी ने भी वॉटसन की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह हमारे लिए मैच-विनर रहे हैं और प्रबंधन यह सोच रहा था कि उन्हें अधिक से अधिक मौका दिया जाए।

इस बीच बताते चले बुधवार रात किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ फिर दम दिखा दिया। इस धुरंधर बल्लेबाज ने आईपीएल 2019 में अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा और इस दौरान ऐसी पारी खेली जिसने सबका दिल जीत लिया। एबी को मिस्टर.360 के नाम से भी जाना जाता है और उनका ये नाम यूं ही नहीं पड़ा। अपने अनोखे व मैदान के चारों ओर खेले जाने वाले दिलचस्प शॉट्स के लिए वो हमेशा से ही मशहूर रहे हैं और बुधवार रात भी उन्होंने अपने एक शॉट से दुनिया को हैरान कर दिया।

इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब एक समय 81 रन पर अपने चार विकेट गंवा चुकी थी लेकिन एबी डिविलियर्स ने फिर बैंगलोर को बचा लिया। एबी ने 44 गेंदों में नाबाद 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 7 बेमिसाल छक्के और 3 चौके शामिल रहे। इस आईपीएल सीजन में ये उनका पांचवां अर्धशतक साबित हुआ। उनके और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 46 रन) के दम पर ही बैंगलोर का स्कोर 202 रन तक जा पहुंचा और बाद में पंजाब को 185 रन पर रोकते हुए उन्होंने 17 रन से मैच जीत लिया व प्लेऑफ की उम्मीदें भी बरकरार रखीं।

नहीं भूल पाएंगे उनका ये छक्का

अपनी इस पारी के दौरान एबी ने 7 छक्के जड़े और इन्हीं में से एक छक्का बेहद खास रहा और इसका वीडियो जमकर वायरल भी हो रहा है। ये शॉट उन्होंने मोहम्मद शमी के 19वें ओवर में जड़ा। ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर वो लगातार दो छक्के जड़ चुके थे। तीसरी गेंद पर शमी ने एक फुल टॉस फेंकी जिस पर एबी ने बचने की कोशिश में सिर पीछे मोड़ते हुए बल्ला आगे कर दिया। उन्होंने गेंद की तरफ ठीक से देखा भी नहीं था लेकिन गेंद बल्ले से इतनी सही टाइमिंग के साथ टकराई कि सीधे स्टेडियम की छत पर जा पहुंची। ये है उस छक्के का वीडियो।

 

 

अब तक जड़ चुके हैं इतने रन, छक्के और चौके

एबी डी विलियर्स अब तक इस आईपीएल सीजन के 10 मैचों में 414 रन बना चुके हैं। इस दौरान 3 बार वो नाबाद भी रहे। एबी ने अब तक टूर्नामेंट में 59.14 की औसत और 158.01 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इन 10 मुकाबलों में वो 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं और सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में अब पांचवें स्थान पर आ गए हैं। एबी ने अब तक आईपीएल 2019 में 25 छक्के और 29 चौके जड़े हैं।

Back to top button