उत्तर प्रदेश

इस इमाम ने हिंदू धर्म का बनाया मजाक, बांटी ऐसी किताबें कि पहुंचा हवालात

यूपी: इमाम ने हिंदू धर्म को मजाक बताकर बांटी धार्मिक किताबें, पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के शामली जिले में इस घटना ने लोगो को हैरानी में डाल दिया है यहाँ  धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं में रोष देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि कस्बा बनत में बीते दिनों एक मस्जिद के इमाम सहित चार-पांच लोगों ने कस्बे में घूमकर धार्मिक पुस्तक का वितरण किया। साथ ही उन्होंने हिंदू धर्म का मजाक भी बनाया। इस बारे में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को जैसे ही सूचना मिली उन्होंने इसके खिलाफ आदर्शमंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इस तहरीर में आरोप लगाया कि इमाम व उनके साथ मौजूद लोगों ने हिंदू धर्म का अपमान किया है। धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट चुकी है।

आपको बता दे कि हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं पीयूष , मनोज व नरेश ने आदर्शमंडी थाने में तहरीर देकर बताया कि 21 अक्टूबर की शाम कस्बा बनत के बाजार में व्यापारियों की दुकानों पर स्थानीय मस्जिद के इमाम के साथ 4-5 लोग आए। उन्होंने कहा कि बुतपरस्ती (मूर्ति पूजा) करोगे तो नर्क में जाओगे और हिंदू धर्म तो मजाक है। ऐसा कहकर उदाहरण के लिए ‘

आपकी अमानत आपकी सेवा में’ नामक पुस्तक का पृष्ठ 15 खोलकर पढ़ाने लगे। इस पृष्ठ पर लिखा था कि अल्लाह को छोड़कर तुम जिन मूर्तियों को पुकारते हो वह सब मिलकर एक मक्खी पैदा नहीं कर सकते। निसंदेह अल्लाह शक्तिशाली और जबरदस्त है। बनाने वाला तो स्वयं अल्लाह है। फिर पृष्ठ नंबर 17 खोलकर पढ़ाया कि इस्लाम के अलावा जो किसी और धर्म को अपनाएगा वह अस्वीकार्य होगा और ऐसा व्यक्ति परलोक में हानि उठाने वालों में होगा। इसी कड़ी में आगे इमाम ने कहा कि हिंदू धर्म एक प्रकार का ढोंग है कहते हुए पुस्तक का वितरण किया।

इस मामले में तहरीर मिलने के बाद एएसपी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि कस्बा बनत में कुछ किताबें बांटने का मामला सामने आया था। पुलिस ने इसमे शामिल चार लोगों को हिरासत में लिया है। किताब में क्या आपत्तिजनक है फिलहाल पुलिस द्वारा उसकी सामग्री की जांच की जा रही है।

Back to top button