मनोरंजन

96 से 46 किलो की हुईं सारा, ऐसे कम किया 50 किलो वजन

इन दिनों जो अभिनेत्री सबसे ज्यादा चर्चित है और तरक्की की नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है, उसका नाम सारा अली खान है। सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म केदारनाथ से की एवं उनकी हाल में ही दूसरी फिल्म सिम्बा रिलीज हो चुकी है जिसमें वह रणवीर सिंह के ऑपोजिट है। इस फिल्म में उनकी तारीफ हो रही है और उनकी तारीफ होने का मुख्य कारण उनका बदला हुआ लुक भी है।

जी हां! शायद आपको नहीं मालूम होगा परंतु सारा अली खान ने लगभग अपना 50 किलो वजन घटाया है। सारा अली खान का वजन बहुत ज्यादा लगभग 96 किलो था जिसे उन्होंने घटाकर लगभग 46 किलो तक ला दिया है। इस वजन घटाने की प्रक्रिया में उन्होंने किन साधनों का प्रयोग किया है उस पर एक नजर डालते हैं।

● वजन घटाने के लिए सारा अली खान ने बेहतरीन ट्रेनर की देखरेख में अपनी वजन घटाने की प्रक्रिया शुरू की।

● सारा अली खान ने संतुलित आहार और वर्कआउट के माध्यम से प्राकृतिक तरीके से अपना वजन घटाया नाकि किसी प्रकार की सर्जरी के माध्यम से।

● सारा ने अपने खाने में फास्ट फूड का सेवन पूरी तरह से बंद कर दिया था।

● सारा अली खान एक बेहतरीन कथक डांसर है। उनके अनुसार उनका डांस और योगा के प्रति रुझान भी उनके वजन कम करने में सहायक रहा।

● सारा नियमित सूर्य नमस्कार करती हैं। यह उनके वजन घटाने और व्यक्तित्व को निखारने में बहुत उपयोगी है। इसके साथ ही सारा भुजंगासन, वीरभद्रासन और शलभासन भी करती हैं।

● सारा अपने दिन की शुरुआत ग्रीन कॉफी से करती हैं उनके अनुसार ग्रीन कॉफी वजन घटाने में बहुत सहायक होती है।

● सारा अली खान बचपन में पीसीओडी (PCOD) नामक एक बीमारी की चपेट में थी जिसमे वजन बहुत ही जल्दी बढ़ जाता है अतः सारा को वजन घटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

● सारा ने अपने डाइटिशियन के द्वारा बनाए गए डाइट चार्ट का बेहद ही कठोरता से पालन किया। उन्होंने खाने में वसा एवं चिकनाई युक्त आहार का प्रयोग एकदम से कम कर दिया इसके अलावा सारा हफ्ते में 1 दिन उपवास भी करती थी, जो उनके शरीर को डिटॉक्स करने में काफी काम आया।

सारा का कहना है कि अगर आप किसी चीज़ को ठान लेंगे तो आप उसे अवश्य ही डालेंगे, उनके वजन घटाने में इस सूत्र का भी बहुत योगदान रहा है।

Back to top button