जरा हट के

6 मुर्गों को पुलिस ने पकड़ा और किया हवालात में बंद, वजह है बेहद दिलचस्प

6 मुर्गों को म‍िली हवालात, जुआरी लगा रहे थे लड़ाई पर दांव

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.बताते चले इस मामले में 6 मुर्गों को पुलिस ने पकड़कर हवालात में डाल दिया.

जानिए क्या है मामला 

जुआ भी ऐसी लत है जो बड़े-बड़ो का घर तक बर्बाद कर देती है. मगर इन्सान इसे खेलने से पीछे नहीं हटता. ऐसा ही एक मामला आज हम आपको बताते जा रहे इस मामले में पुलिस ने 6 मुर्गों को पुलिस ने पकड़कर हवालात में डाल दिया.

6 मुर्गों को म‍िली हवालात, जुआरी लगा रहे थे लड़ाई पर दांव

गांव में मुर्गों की लड़ाई कराकर जुआ खेलने वालों पर पुलिस रेड पड़ी लेकिन इस बार खामियाजा मुर्गों को भी भुगतना पड़ा. पुलिस ने मुर्गों की लड़ाई करा कर जुआ खेलने वाले गिरोह के 18 लोगों को गिरफ्तार किया और मौके पर मौजूद 6 मुर्गों को भी थाने लाकर बांध दिया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ये अजीब घटना हर‍ियाणा के नूंह ज‍िले की है.

पुलिस को मिली सूचना 

पुलिस को सूचना मिली थी क‍ि कुछ लोग मुर्गों की लड़ाई करवा कर जुआ खेल रहे हैं. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और 6 मुर्गों सहित जुआरियों को गिरफ्तार किया. साथ में 35 हजार रुपये व तीन गाड़ियां भी जब्त कीं. पुल‍िस अफसर ने बताया कि उन्हें गांव तुसैनी की पहाड़ियों में मुर्गों की लड़ाई पर जुआ खिलाने की सूचना मिली थी. इसमें न सिर्फ गांव के बल्कि आसपास के राज्यों से भी लोग दांव लगाने आए थे. इस तरह की सूचना पाकर भारी पुलिस बल के साथ मौके से सभी आरोपियों और मुर्गों को पकड़ लाई. पुलिस अफसर का कहना है कि जब तक मुर्गों का कोई वारिस नहीं आता तब मुर्गे थाने में ही बंधे रहेंगे.

बैतूल जिले के आठनेर थाना क्षेत्र में भी जनवरी 2018 में मुर्गों की लड़ाई कराकर जुआ खिला रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने 2 मुर्गों को भी जब्त किया था. चार दिन तक थाने के हवालात के गेट से बंधे दोनों मुर्गों की बाद में कोर्ट में पेशी भी हुई थी.

Back to top button