राजनीति

6 साल की हुई AAP, केजरीवाल ने कहा- मोदी नाम की आंधी के बीच जीती थी 67 सीटें

आम आदमी पार्टी यानी कि AAP की स्थापना के आज 6 साल पूरे हो गए हैं. इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, छह साल पहले आज ही के दिन आम आदमी पार्टी की राजनीतिक यात्रा शुरू हुई थी. और नि:स्वार्थ भाव से काम करने वाले लाखों कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के दम पर तमाम बाधाओं के बावजूद भारत को भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और जातिवाद के जहर से मुक्त कराने की दिशा में यह राजनीतिक क्रांति लगातार अपने कदम बढ़ाए जा रही है. 

आपको बता दें कि दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने सोमवार को आईटीओ में मौजूद अपने कार्यालय में पार्टी का 6वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया. ख़ास बात यह है कि आप ने अपनी पार्टी के इस स्थापना दिवस को ‘क्रांति के 6 साल’ नाम दिया है. आप के 6वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “आज ही के दिन 26 नवंबर 1949 को देश का संविधान तैयार हुआ और आज ही के दिन हमारी पार्टी ने जन्म लिया. देश भर में संविधान के ऊपर मंडरा रहे खतरे से लड़ने के लिए आज आम आदमी पार्टी सक्षम है.”

इस कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल ने अपनी पार्टी और अपनी सरकार की जमकर सराहना की. अरविन्द ने आगे कहा कि 49 दिन की सरकार में कई काम करके दिखाए और नरेंद्र मोदी के रथ और आंधी के बीच दिल्लीवालों ने 70 में से 67 सीट जिता दी. दिल्ली सीएम ने कहा कि मेरे ऊपर पुलिस के केस कर दिए, 400 फाइल उठाकर ले गए. लेकिन हमारे खिलाफ कुछ भी नहीं मिल सका. मुझे ईमानदारी का सर्टिफिकेट पीएम मोदी से मिला है. 

Back to top button