जरा हट के

6 फेरों के बाद दुल्हन ने रखी शर्त, बोली- मंजूर हो तभी पूरी करूंगी शादी

एक नव विवाहिता ने शादी कि सभी रस्मे पुरे हो जाने के बाद शादी के मण्डप अचानक दुल्हन ने रस्मे रोक दी!एम्ए पास उस वधू ने आखिरी फेरे से पहले रेलवे में काम करने वाले अपने पति से पहले उसकी मांगे पूरी हो जाने के लिए कहा और तभी वह अंतिम फेरा लेगी!उसके पति का नाम तारा चाँद बैरवा है!

दुल्हन कि ऐसी हरकत से सभी सकते में आ गए और लड़की और लड़के पक्ष वाले एक दूसरे का मुंह देखने लगे!वर और वधु पक्ष वाले वधु से उसकी मांग रखने के लिए कहा! वधु ने शादी के बाद ताराचंद बैरवा से शादी के बाद उसे मतदान करने जाने के लिए संकल्प लेने कि बात कही!जिसे सुनकर एक बार तो सभी लोग हंस ही पड़े!इस पर वर ने भी एक वचन देने के लिए वधु से कहा तभी आखिरी फेरे करने के लिए कहा! एक बार फिर सभी लोग भौचक्के रह गए!

उसके पति तारा चाँद बैरवा ने शादी में मिले हुए एक भी सामान को साथ में न ले जाने के लिए कहा, और तभी आखिरी फेरे लेने के लिए कहा!और इसके लिए प्रतिज्ञा भी लेने को कहा!जिसे सुनकर वहां उपस्थित सभी लोग हतप्रद रह गए!अंतिम फेरे से पहले ताराचंद बैरवा ने पत्नी रिंकू बैरवा को दिसम्बर में होने वाले चुनाव में साथ में मतदान करने का संकल्प लिया!वंही पर रिंकू बैरवा ने दहेज़ में कुछ भी साथ न ले जाने की कसम भी खाई!तब कंही जाकर सभी रस्मे पूरी की गई!

Back to top button