खेल

वर्ल्ड कप 2019 : इन 5 पॉवर-हिटर्स पर रहेगी सबकी नजर, लिस्ट में सिर्फ 1 इंडियन

इस समय इंग्लैंड में वर्ल्डकप के शुरु होने से पहले प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड में ऑफिशियल तौर पर वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से शुरू होगी. इस वर्ल्ड कप में आपको कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेंगे. क्योंकि इस वर्ल्डकप में हर टीम के पास कम से कम 3 से 4 हिटर बल्लेबाज मौजूद हैं. जो अकेले ही मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं.

इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसे खतरनाक हिटर बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो अकेले ही मैच का रुख पलट सकते हैं और आने वाले इस वर्ल्डकप में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बना सकते हैं. तो चलिए जाते हैं इसके बारे में…

1. जेसन रॉय 

इस वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड की टीम को सबसे प्रबल दावेदार मानाजा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह उनके ओपनर्स का फॉर्म में होना है. वर्ल्डकप से पहले हाल ही खत्म हुई पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में जेसन रॉय ने सबसे अधिक रन बनाए थे और मैन ऑफ़ द सीरीज बने थे. इसलिए इस वर्ल्ड कप में सभी की नजरें उनपर रहेंगी.

2. डेविड वार्नर 

जेसन रॉय की ही तरह ऑस्ट्रेलिया का यह ओपनर आईपीएल से लगातार फॉर्म में है. इस साल के आईपीएल में वार्नर ने सबसे अधिक रन बनाए थे. इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट है. जिसमे वो अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहेंगे.

3. रोहित शर्मा 

इस वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबके नजरें हिटमैन रोहित शर्मा पर होंगी. रोहित के नाम ही वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर करने का रिकॉर्ड है. इस वर्ल्ड कप में अगर उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया. तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी.

4. मार्टिन गुप्टिल 

पिछले वर्ल्डकप में मार्टिन गुप्टिल ने वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर (237*) रन बनाया था. इसलिए इस बार भी सबकी निगाहें उनके ऊपर होंगी कि इस वर्ल्ड कप में उनका बल्ला किस प्रकार आग उगलता है.

5. क्रिस गेल 

पिछले वर्ल्ड कप में क्रिस गेल ने भी 215 रन का स्कोर अकेले ही बना दिया था. यह वर्ल्ड कप में गेल का सबसे बड़ा स्कोर था. इस बार भी गेल काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं. इसलिए इस वर्ल्ड कप में सभी फैंस की निगाहें उनके ऊपर रहेंगी.

Back to top button