जरा हट के

ये हैं इतिहास की 5 सबसे रहस्यमई तस्वीरें, अब तक कोई नहीं सुलझा सका इनका रहस्य !

आज हम आप की सामने कुछ ऐसी तस्वीरें लेकर आये हैं जो की काफी रहस्य से भरी हुई हैं और हां बता दे की इन तस्वीरों में बिलकुल भी एडिटिंग नहीं की गयी हैं बल्कि ये बहुत ही सामान्य तरीके से खींची गयी हैं ।

तो देर किस बात की आईये देखते हैं ये तस्वीरें

1.

आप की जानकारी के लिए बता दे की ये डेनिस रसेल की दादी माँ हैं ।डेनिस की दादी और उनका पूरा परिवार पिकनिक के लिए गए थे उस दौरान उन्होंने ये तस्वीर खिचाई थी ।इनकी इस तस्वीर पर गौर करने पर आप देखने की दादी के सर पर एक आदमी की भी तस्वीर साथ आयी हैं और डेनिस के परिवार वालो का कहना हैं की वह उनके दादा हैं और ये तस्वीर लेने से करीब 10 साल पहले ही उनके दादा जी का देहांत हो गया था । ऐसा लगता है कि मौत के बाद भी वे अपनी वाइफ की खोज-खबर लेते रहते हैं।

2.

ये तस्वीरें जिस शख्स ने खींची हैं उसने ये दावा किया हैं की ये आकृति प्राकर्तिक रूप से बना हुआ हैं और इसमें किसी भी तरह की एडिटंग नहीं हैं ।

3.

ये तस्वीरें अमेरिका के कपूर फेमिली की हैं तस्वीर में मां और बेटी जिनके गोद में दो छोटे -छोटे बच्चे बैठे हैं। सामने तस्वीर ले रहे हैं महिला के पति लेकिन जब यह फोटो साफ होकर इस फैमिली के पास आयी तब ये तस्वीर देखने के बाद वह सब हैरान रह गए थे ।तस्वीर दिवार की तरफ कोई उलटा खड़ा हुआ दिख रहा हैं ।इस तस्वीर के बाद भी इस परिवार के साथ काफी घटना होती रही और धीरे धीरे अचानक से कपूर परिवार पूरी तरह से गायब हो गया और किसी को भी मालुम नहीं चला के वह कहा गए ।

4.

ये तस्वीर अपने आप में पहेली हैं ।तस्वीर मे आप देख सकते हैं ये लड़की आईने के पास खड़ी हो कर तस्वीर खींचा रही हैं लेकिन आईने में जो तस्वीर आयी हैं उसमे लड़की के एक्सप्रेसन अलग हैं और दूसरी वाली में अलग हैं ।

5.

लिजार्डमैन का किस्सा सबसे पहले 29 जून 1988 को सुना गया था ।यह किस्सा सबसे पहले क्रिस्टोफर डेविस नाम के एक व्यक्ति ने बताया था । 17 साल का क्रिस्टोफर डेविस रात दो बजे काम से लौट रहा था। स्केप और स्वैंप के पास पंहुचकर उसकी कार का टायर फट गया और फिर डेविस कार का टायर बदलने के लिए बाहर आया तब डेविस को पीछे से किसी के दौड़ने की आवाज आयी और उसने देखा की खेतों में से एक विचित्र प्राणी उसकी तरफ़ दौडते हुआ आ रहा हैवो सब देखने के बाद वह काफी डर गया था और तुरंत कर में जा कर बेठ गया और फिर उसने देखा की विचित्र प्राणी काफी गुस्सें मे था। वह कार की छत पर चढ़ा, काफी खरोंचे मारी और साइड मिरर भी तोड दिया। ये करीब 14 इंच के थे, उनके अनुसार ऐसे फूटप्रिंट्स साइंस के रिकॉर्ड में नही है।

Back to top button