क्राइम

28 दिनों तक हिंदू युवती को बंधक बना कर रखने वाला सलमान  गिरफ्तार, इन लोगो ने भी की थी मदद

उत्तर प्रदेश में आगरा के शाहगंज जिले के लव जिहाद के मामले में आरोपित सलमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने 28 दिन बाद अगवा की गई हिन्दू लड़की को भी बरामद कर लिया है। आरोप है कि सलमान कुरैशी बहला फुसलाकर कर युवती भगा ले गया था। युवती का कहना है कि आरोपित ने उसे अपने रिश्तेदारो और परिचितों के यहाँ जबरन बंधक बनाकर रखा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान कुरैशी की धर-पकड़ में जुटी पुलिस को मुखबिर से बुधवार को तीसरे पहर सलमान और युवती के आइएसबीटी पर पहुँचने का पता चला था। जिसके बाद दबिश देते हुए पुलिस ने बस से आरोपित को युवती के साथ उतरते ही पकड़ लिया।

वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि युवती को अगवा करने के बाद वह पुलिस से बचने के लिए प्रयागराज भाग गया था। लेकिन मामले के तूल पकड़ने और हिन्दू संगठनों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन के बारे में जानने के बाद वह दिल्ली भाग गया।

आरोपित ने बताया कि पुलिस की पकड़ से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। उसने दिल्ली, मध्य प्रदेश के होशंगाबाद, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक में युवती को अपने साथ लेकर अलग-अलग रिश्तदारों के घर छिपता रहा। रिपोर्ट के मुताबिक वह युवती को किसी अन्य स्थान पर ले जाने के फिराक में था। इस पूरे खेल में सलमान के रिश्तेदार और दोस्त उसकी मदद कर रहे थे।

थाना प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह राघव के मुताबिक, पूछताछ में युवती ने बताया कि सलमान उसे बहला-फुसलाकर ले गया था। उसे रिश्तेदार और परिचितों के यहाँ पर बंधक बनाकर रखा गया था।

सलमान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद रात तकरीबन नौ बजे आरोपित को जेल के सलाखों के पीछे डाल दिया गया। वहीं युवती के बयान दर्ज करने के बाद मेडिकल कराया गया। युवती को अब आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है।

बता दें, सलमान को पकड़ने के लिए पुलिस की तीन टीमें अलग-अलग स्थान पर दबिश दे रही थी। पुलिस ने पहले आलमगंज निवासी उसके जीजा मुईन, दोस्त इमरान उर्फ अयान सहित तीन आरोपितों को जेल भेजा था।

गौरतलब है कि शाहगंज क्षेत्र निवासी युवती 27 जनवरी की रात अपने घर से लापता हो गई थी। खोजबीन के बाद परिजनो ने सोरों कटरा निवासी सलमान कुरैशी के खिलाफ अगवा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि सलमान ने उनकी पुत्री को लव जिहाद का शिकार बनाया।

वहीं मामले में लव जिहाद का पता लगने पर आक्रोशित हिंदू संगठनों ने 28 जनवरी की दोपहर को सोरो कटरा और रूई की मंडी का बाजार बंद करा दिया था। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुँचकर आरोपित को गिरफ्तार कर युवती को बरामद करने के आश्वासन बाद लोग धरने से उठे थे।

Back to top button