उत्तर प्रदेश

26 अप्रैल को शादी : दूल्हा दिल्ली में फंसा, दुल्हन मुंबई से गोरखपुर पहुंचकर हुई क्वारंटीन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। दूसरी लहर का जबरदस्त असर ऐसे समय में देखने को मिल रहा है जब शादियों का सीजन है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लोगों की शादियां-पार्टियां अटक गयी हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से ऐसा ही मामला सामने आया है जहां 26 अप्रैल को युवक-युवती की शादी होनी है लेकिन दूल्हे को टिकट नहीं मिल रहा है तो दुल्हन घर में क्वारंटीन है।

गोरखपुर के पिपराइच के रहने वाले श्याम और शालिनी की 26 अप्रैल को शादी है। आलम यह है कि श्याम को घर आने के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। वहीं, शालिनी दुल्हन की रस्म अदायगी के लिए बीते 15 अप्रैल को गोरखपुर पहुंचकर होम आइसोलेट हो गई हैं। अब तीन दिन बाद शादी को लेकर दोनों परिवार के परिजन परेशान हैं।

बता दें कि परिणय सूत्र में बंधने जा रहे श्याम और शालिनी दोनों बाहर रहकर जॉब करते हैं। श्याम दिल्ली में नौकरी करते हैं तो वहीं शालिनी मुंबई के एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती हैं।

श्याम ने बताया कि दिल्ली से गोरखपुर तक के लिए कंफर्म बर्थ नहीं मिल रहा है तो वहीं कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बस से इतनी लंबी दूरी का सफर करना खतरे से खाली नहीं है। अब बाइक ही सहारा है, कंफर्म टिकट नहीं मिला तो बाइक से ही ब्याह करने जाएंगे।

वहीं, श्याम के भाई विनय और शालिनी के परिजनों ने बताया कि कोविड 19 के केस को देखते हुए दूर के रिश्तेदारों को आने के लिए मना कर दिया गया है। शादी परिवार के 15 से 20 लोगों के बीच में तय तारीख पर की जाएगी।

Back to top button