गैजेट ज्ञान

25 अक्टूबर को Xiaomi करेगा ब्लास्ट, पहला 5G स्मार्टफोन होगा लॉन्च

खबर है कि चाइनीज दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्दी ही अपनी Mi Mix सीरिज में एक नया स्मार्टफोन Mi Mix 3 लॉन्च करने वाली है. शाओमी के प्रेसिडेंट लिन बिन ने चीन की साइट Weibo पर इस बारे में पोस्ट किया है. लिन बिन ने पोस्ट में इस स्मार्टफोन की फोटो भी अपलोड की है जिसके अनुसार यह एक 100% डिस्प्ले वाला स्लाइडिंग फोन हो सकता है. इस फोन की लॉन्चिंग 25 अक्टूबर को हो सकती है.

चीन के एक लोकप्रिय सर्च इंजन sogou पर इस फोन की लॉन्चिंग का काउंटडाउन पेज लाइव किया गया था और इस फोन के कुछ फीचर्स भी दिये गये थे. इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. जहाँ तक सवाल इस फोन के स्टोरेज का है तो इस फोन में 8GB रैम और 128GB या 256GB का इनबिल्ट स्टोरेज दिया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में 16+13MP का ड्यूअल रियर कैमरा दिया जा सकता है वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.

फोन के चिपसेट की बात करें तो इस फोन में क्वालाकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC दिया जायेगा, यह एक हैरानी वाली बात है क्योंकि यह प्रोसेसर अब तक लॉन्च ही नहीं हुआ है, इसलिए लीक हुए इन स्पेसिफिकेशंस पर भरोसा कर पाना मुश्किल लग रहा है.

फोन को पॉवर देने का काम करेगी इसकी 3,850mAh की बैटरी. बताया जा रहा है कि शाओमी का यह फोन यह फोन 5G को को स्पोर्ट करेगा, हालांकि इसके फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी के लिए इसकी लॉन्चिंग तक इंतजार करना होगा.

Back to top button