देशराजनीति

बिहार: NDA में फिर दिखी दरार: उपेंद्र ने बोला CM पर बोला हमला, पूछी उनकी ‘डीएनए’ रिपोर्ट

बिहार NDA में फिर दिखी दरार, उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश से पूछी उनकी 'डीएनए' रिपोर्ट

आगमी 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर सियासत गरमा चुकी है, पार्टियों ने नेताओ के शब्दों के तीर चलने लगे है. मगर बीच बीच में पर ऐसी ख़बरें आती रहती हैं कि बिहार में एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा है मगर सूबे के सत्ताधारी गठबंधन के बीच उथल-पुथल जारी है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की नाराजगी सामने आई है. इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. बिहार के मुज्ज़फरपुर में एक कार्यक्रम में बोलते हुआ कुशवाह ने कहा कि, नीतीश जी जब आप और हम एक ही परिवार से है तो उपेंद्र कुशवाह नीच कैसे हो गया.

वे यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि आपको भले ही जरूरत हो या नहीं लेकिन प्रदेश की जनता आप से यह जानना चाहती है कि आपकी डीएनए की रिपोर्ट क्या है और वह आई या नहीं आई. आई तो क्या रिपोर्ट है? जरा बताने का काम कीजिए.’

सियासी जानकारों की माने तो कुशवाहा सूबे में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं और वे ऐसे बयान देकर NDA पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही वे बिहार के अरवल जिले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मिल चुके हैं.

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बिहार की 40 में से 22 सीटें मिलीं थीं, जबकि सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) को क्रमश:6 और 3 सीटें मिलीं थीं.

 

Back to top button