गैजेट ज्ञान

18 GB रैम वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन का सपना पूरा, जानिए कीमत और फीचर

अगर आप भी नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है लेकिन समझ नहीं पा रहे है कि कौन-सा स्मार्टफोन खरीदे तो ये खबर आपके लिए है. आज के समय में स्मार्टफोन सबकी जिंदगी का खास हिस्सा बन गया है. चाहें शॉपिंग की बात करें या पैमेंट की. ज्यादातर लोग ऑनलाइन करना पसंद करते है. इस बीच अगर आप अपना फोन बदलने की सोच रहे है तो आज हम आपके लिए बेस्ट स्मार्टफोन लेकर आए है. ये फोन एक सपने की तरह है.

दरअसल, हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि 18 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन का सपना पूरा हो गया है. जीहां दुनिया का पहला 18 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन RedMagic 6 Pro के रूप में लॉन्च हो गया है. इसमे खास बात तो यह है कि RedMagic 6 Pro को टेंसेंट गेम के साथ साझेदारी में तैयार किया गया है. RedMagic 6 Pro को गेमिंग स्मार्टफोन है जिसमें 165Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले है. ऐसे में इतने रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले वाला भी यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन हो गया है. रेडमैजिक 6 सीरीज के तहत कंपनी ने दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिनमें RedMagic 6 और RedMagic 6 Pro शामिल हैं.

वहीं RedMagic 6 और RedMagic 6 Pro के फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले आपको बता दें कि इन दोनों गेमिंग स्मार्टफोन में एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 165Hz है. इन दोनों स्मार्टफोन में टच कोरियाग्राफर टेक्नोलॉजी दी गई है. इसके अलावा इसमें इंटेलिजेंट एडेप्टिव टेक्नोलॉजी भी है जो कि आपकी जरूरत के हिसाब से डिस्प्ले के रिफ्रेश रेट को एडजस्ट करती है. फोन का रेस्पॉन्स रेट 8ms है जो कि गेमर्स को फास्ट गेम खेलने में काफी मदद करता है. इस फोन में CPHY-DSI टेक्नोलॉजी भी गई है जो कि हाई क्वॉलिटी तस्वीरों के ट्रांसमिशन रेट को दोगुनी कर देती है.

RedMagic 6 सीरीज के इन दोनों फोन में नई ICE 6.0 मल्टी डाइमेंशनल कूलिंग सिस्टम है जिसके साथ इन-बिल्ट टर्बोफैन भी है. फैन को लेकर कंपनी ने 20,000rpm का दावा किया है.  वहीं फोन की कीमत की बात करें तो RedMagic 6 की शुरुआती कीमत 3,799 युआन यानी करीब 42,760 रुपये है. वहीं RedMagic 6 Pro की कीमत 4,399 युआन यानी करीब 49,510 रुपये है. दोनों फोन की बिक्री चीन में 11 मार्च से शुरू हो रही है, हालांकि फोन की ग्लोबल लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई खबर नहीं है.

वहीं इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो दोनों फोन में 6.8 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है. इसके अलावा दोनों फोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 8GB/12GB/16GB/18GB तक की रैम मिलेगी. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128GB/256GB/512GB की स्टोरेज मिलेगी. फोन में कंपनी का अपना एंड्रॉयड आधारित Redmagic OS 4.0 मिलेगा. दोनों फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और तीन माइक के साथ स्टेरियो स्पीकर मिलेगा.

कैमरे की बात करें तो दोनों फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें मेन लेंस 64 मेगापिक्सल का है. वहीं दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो है. सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. RedMagic 6 Pro में 4500mAh की बैटरी है जो 120W  की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. वहीं RedMagic 6 में 5050mAh की बैटरी है जिसके साथ 66W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है.

Back to top button