देश

12 घंटे की ड्यूटी के बाद चेहरा धोने को डॉक्टर ने जैसे ही मास्क उतारा, नगरपालिका वाले बोले- 2 हजार का जुर्माना!

अहमदाबाद में मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। लेकिन, चौंकाने वाला मामला तो यह है कि म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की टीम ने एक डॉक्टर का उस समय 2000 का चालान बना दिया, जो 12 घंटों की नौकरी के बाद कार में बैठे-बैठे बाद विंडो से अपना चेहरा धोने ही जा रहा था। इसी दौरान म्युनिसिपल टीम के कर्मचारी आ पहुंचे और उसे 2 हजार रुपए का चालान थमा दिया।

जुर्माना वसूलने के बाद ही जाने दिया

स्टर्लिंग हॉस्पिटल के डॉक्टर के बताए अनुसार वह फेस शील्ड उतारने के बाद विंडो से चेहरा धोने ही जा रहा था कि तभी उसका वीडियो बनाते हुई म्युनिसिपल की टीम सीधे उसके पास आ धमकी। डॉक्टर ने अपना कार्ड दिखाकर गुहार भी लगाई कि 12 घंटे की नौकरी के बाद उसका चेहरा पसीने से तरबतर हो गया था। इसीलिए उसने चेहरा धोने के भर के लिए फेस शील्ड उतारी थी और चेहरा धोने के बाद वह मास्क लगाने जा रहा था। लेकिन, उसकी दलील सुनने के बाद भी कॉर्पोरेशन की टीम टस से मस नहीं हुई। आखिरकार डॉक्टर ने जब दो हजार रुपए फाइन भर दिया, उसके बाद ही उसे आगे बढ़ने दिया गया।

कॉर्पोरेशन के 141 लोगों की टीम भी तैनात
बता दें, कोरोना अनलॉक के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस जवान तो मुस्तैद है हीं, साथ ही अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने भी 141 लोगों की टीम तैनात कर रखी है। ये टीम मास्क न पहनने और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है। शहर के 7 जोन में इस तरह की टीमें तैनात की गई हैं।

Back to top button