नौकरी

12वीं पास के लिए PNB में  निकली सीधी भर्ती, बिना एग्जाम के होगा चयन

PNB Recruitment 2021: पंजाब नेशनल बैंक ने चपरासी के रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली है। यह भर्तियां पीएनबी के विभिन्न सर्किल में रिक्त पदों पर की जाएगी। पीएनबी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 111 पदों पर ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह भर्तियां सूरत सर्किल, बैंगलोर ईस्ट एवं वेस्ट सर्किल, बालासोर सर्किल, चेन्नई सर्किल और हरियाणा सर्किल में होंगी। बता दें चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए बैंक की तरफ से कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जा रही है। उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10वीं और 12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

रिक्तियों का विवरण
पद का नाम- चपरासी
कुल पदों की संख्या – 111
चेन्नई सर्किल – 20 पद
बालासोर सर्किल – 19 पद
बैंगलोर वेस्ट – 18 पद
बैंगलोर ईस्ट – 25 पद
सूरत सर्किल – 10 पद
हरियाणा सर्किल – 19 पद

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन करने की आरंभ तिथि: आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
आवेदन करने की अंतिम तिथि : आवेदन की तिथियां सभी सर्किल के लिए अलग -अलग है। चेन्नई और हरियाणा सर्किल 22 फरवरी 2021, बैंगलोर वेस्ट सक्रिल 27 फरवरी 2021, बैंगलोर ईस्ट, सूरत और बालासोर सर्किल के उम्मीदवार 1 मार्च 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट का प्रावधान है।

शैक्षणिक योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त स्कूल बोर्ड से दसवीं उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार चपरासी के पद पर आवेदन करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें की शैक्षणिक योग्यता अधिकतम 12वीं पास रखी गई है।

चयन प्रक्रिया
पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी के पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं व 12वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार अपने नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में जाकर फॉर्म ले सकते हैं। वहीं पात्रता संबंधी अधिक जानकारी के लिए https://www.pnbindia.in/ पर जाएं।

Back to top button