नौकरी

12वीं पास के लिए खुशखबरी, 1647 पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड ने मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड -3 के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विज्ञापित पद, हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट, गवर्नमेंट ऑफ वेस्ट बंगाल के अंतर्गत निकाले गए हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट wbhrb.in पर जाना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Click Here For Check Official Notification

उक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। आधिकारिक वेबसाइट पर एप्लीकेशन का लिंक 28 जनवरी 2021 को सक्रीय कर दिया जाएगा। अप्लाई करने की अंतिम तिथि 06 फरवरी 2021 निर्धारित की गई है।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख – 28 जनवरी 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 06 फरवरी 2021

शैक्षणिक योग्यता –
उक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। कैंडिडेट के 12वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी विषय रहे हों। इसके साथ ही आवश्यक है कि कैंडिडेट ने मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में दो साल का डिप्लोमा किया हो। पात्रता संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना जरूर पढ़ें।

आयु सीमा –
डब्ल्यूबीएचआरबी के मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट की उम्र 21 से 39 वर्ष के मध्य हो। हालांकि आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

वेतनमान
मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट पदों पर चयनित होने पर कैंडिडेट्स को प्रतिमाह 28,900 रुपए बेसिक सैलरी के अनुसार वेतन मिलेगा।

आवेदन शुल्क –
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 160 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 28 जनवरी को आधिकारिक वेबसाइट पर एप्लीकेशन लिंक एक्टिव हो जाएगा। आवेदन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर निकालकर रख लें।

Back to top button