ख़बरखेल

10 रन से चूक गए कोहली, वरना आज टूटता एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली गजब के फॉर्म में हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वो लगातार रिकॉर्ड तोड़ते आ रहे हैं. पहले तीन मैचों में उन्होंने लगातार तीन शतक लगाएं. ऐसा करने वाले वो भारत के पहले बल्लेबाज बने. इस सीरीज में वो सबसे तेज 10 हजार बनाने वाले खिलाड़ी भी बनें. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा. अगर चौथे वनडे में 10 रन और बना देते तो एक और विश्व रिकॉर्ड उनके नाम हो जाता.

विराट मुंबई में खेले जा रहे वनडे मैच में 16 रन बनाकर आउट हो गए. वनडे क्रिकेट में उनकी पिछली 16 पारियों के बाद ऐसा हुआ कि वह 25 से कम के स्कोर पर आउट हुए. यानि उन्होंने लगातार वनडे क्रिकेट की 16 पारियों में 25 से अधिक का स्कोर बनाया.

ऐसा कर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मैथ्यू हेडन की बराबरी की. हेडन ने भी एक दिवसीय क्रिकेट में लगातर 16 पारियों में 25 से अधिक का स्कोर बनाया था. ऐसे में अगर कोहली आज 25 से अधिक का स्कोर बना लेते तो वह ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन जाते.

बता दें,वेस्टइंडीज ने अपने खेल को मजबूत कर तीसरे मैच में भारत को 43 रनों से हराकर इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली और इस दौरे पर पहली जीत हासिल की. ऐसे में देखा जाए, तो भारत को इस सीरीज में जीत के लिए अगले दोनो मैचों को अपने नाम करना होगा और इसके लिए उसे बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी गेंदबाजी में भी सुधार की जरूरत है.

Back to top button