नौकरी

10वीं पास के लिए खुशखबरी, 25,500 पे-स्केल वाली नौकरी के लिए ऐसे करें अप्लाई

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है। अब इसी कड़ी में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, जानकारी के मुताबिककिसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास कर चुके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी निकली हैं। जो युवा नौकरी करना चाहते हैं वो सबकोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर नोटिस पढ़ें और आवेदन करें।

पदों का विवरण : सबकोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने जूनियर ड्राफ्ट्समैन के 547 पदों पर भर्ती को लेकर युवाओं से आवेदन आमंत्रित किये हैं।

पे-स्केल: 25,500 रुपये प्रतिमाह।

योग्यता : सबकोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होनी चाहिए। साथ ही साथ आईटीआई होनी चाहिए।

आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष, जबकि अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई हैं।

चयन प्रक्रिया : भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन एग्जाम में प्रदर्शन के अनुसार किया जायेगा।

आधिकारिक वेबसाइट : http://sssb.punjab.gov.in/

आवेदन प्रक्रिया : इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें। फिर नोटिस पढ़ने के बाद ऑनलाइन आवेदन करें।

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 11 फरवरी 2021

Back to top button