ख़बरखेल

1 रन से दस हजारी न बन सके धोनी, सोशल मीडिया पर यूं बना मजाक

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुक़ाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढत ली है. मैन ऑफ द मैच के हकदार बने रोहित शर्मा जिन्होंने 137 गेंदों पर 4 छक्के और 20 चौके लगाकर 162 रन की शानदार पारी खेली.

लेकिन इस खबर में हम बात कर रहे हैं धोनी की. इन दिनों महेंद्र सिंह धोनी ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं. वह एक बड़े स्कोर की तलाश में हैं जो उनके बल्ले से नहीं निकल रहा है. ऊपर से चौथे वनडे में उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करने का मौका था, लेकिन यहां भी वो सिर्फ एक रन से चूक गए. इसके बाद तो सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक बन रहा है.

धोनी ने अभी तक कुल 331 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 50.24 की औसत से 10173 रन बनाए. हालांकि ये सभी रन उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए नहीं बनाए. इसमें से कुछ रन एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए बनाए हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने एफ्रो इलेवन के खिलाफ एशिया इलेवन की ओर से खेलते हुए वनडे में 174 रन बनाए थे.

अभी उनके नाम भारत के लिए खेलते हुए वनडे में 9999 रन दर्ज हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ अब अंतिम और पांचवा मैच 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. इस मैच में ही धोनी इस मुकाम को हासिल कर सकते हैं.

Back to top button