मनोरंजन

फ़िल्मों में इस्तेमाल किए सामान हुए थे नीलाम, जानिए किसके क्या मिले दाम ?

कई बार आपने फिल्मों मे देखा होगा कि लोग इनके खूबसूरत कपड़े, चश्मे, ज्वेलरी आदि को काफी पसंद करते हैं और यह सभी वस्तुओं कभी-कभी तो काफी फेमस भी हो जाती हैं जिनके लोग फिल्मों के साथ-साथ इनको भी नहीं भूल पाते हैं.आज हम आपको बतायेंगे फिल्म स्टार की इन चीजों के बारे में जो कि काफी ऊंची कीमत पर निलाम हो चुकी हैं, इनकी कीमत जानकर हर कोई दंग रह जायेगा.

लगान में आमिर खान का बैट
आमिर खान की लगान फ़िल्म में आपने उनके हाथ में एक बैट देखा होगा जो कि अब निलाम हो चुका है.इस बैट की कीमत 1 लाख 56 हज़ार रुपये है इसको एक चैरटी को दान में दे दिया था.

‘देवदास
संजय लीला भंसाली की ‘देवदास’ फ़िल्म में एक्टर्स की एक्टिंग ने जितनी जान डाली थी, उतना ही इनके कपड़े भी काफी खूबसूरत लग रहे हैं, आपको बता दें कि इन्हीं में से एक था ‘मार डाला’ गाने में माधुरी का लहंगा जिसकी 3 करोड़ की बोली लगी थी.

फ़िल्म ‘जंगली’

शम्मी कपूर के डॉयलॉग्स फ़ैन्स के दिलों में बसते हैं उनके अलग अंदाज की फ़ैन्स खूब नकल उतारते हैं.फ़िल्म ‘जंगली’ मे ंजो इन्होंने स्कार्फ़ पहना था वो 1 लाख 56 हज़ार में नीलाम हुआ था.

‘मुझसे शादी करोगी’

दबंग खान की सुपरहिट फिल्म मुझसे शादी करोगी को भले कौन भूल सकता है.इस फिल्म में जीने के हैं चार दिन’ आया था जो कि सबसे फेमस गाना था इस गाने में जो सलमान ने तौलिया ली हुई है उसकी कीमत के 1 लाख 42 हज़ार रुपये मिले थे जिसको बेचकर NGO को पैसे दान में दिए थे.

प्रियंका की हील्स
2013 में प्रियंका ने अपनी हील्स को बेचकर UNICEF के Save Girl कैंपेन में मदद की थी जिसके बदले में 2.5 लाख रुपये मिल गए थे.

Back to top button