खेल

हॉकी विश्वकप के लिए तैयार हुई भारतीय टीम, चिंगलेनसाना बोले- ‘अब नतीजे देने का समय’

भारतीय हॉकी टीम के उप कप्तान चिंगलेनसाना सिंह ने कहा कि विश्व कप के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अब साल के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में नतीजे देने का समय आ गया है।

उन्होंने कहा, ‘पिछले तीन महीने हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहे, ट्रेनिंग कड़ी हो गई क्योंकि विश्व कप के लिए शीर्ष पर रहना महत्वपूर्ण है। टीम को पता है कि नतीजों के लिहाज से यह साल हमारे लिए बेहतर हो सकता था। अब समय है कि हम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके अतीत के प्रदर्शन की कड़वाहट को भुला दें।’

उन्हें टूर्नामेंट में टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। मणिपुर में जन्मे इस खिलाड़ी ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी ने कड़ी मेहनत की है। अब इन सभी को अच्छे नतीजों में बदलने का समय आ गया है। मेरा मानना है कि विश्व कप जितना फिटनेस और टीम रणनीति की जंग होगा उतनी ही मानसिक मजबूती भी महत्वपूर्ण होगी।’

मैचों के दोहरे शतक से एक दूर
चिंगलेनसाना अंतरराष्ट्रीय मैचों का दोहरा शतक लगाने से एक मैच दूर है। अब तब 199 मैच खेल चुके चिंगलेनसाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में उतरते ही यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

हॉकी विश्व कप एंथम का टीजर रिलीज, रहमान और एसआरके ने गाया ‘जय हिंद हिंद जय इंडिया’ हॉकी विश्व कप के आधिकारिक एंथम का टीजर रविवार को रिलीज हुआ। इसमें ऑस्कर विजेता म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान नजर आ रहे हैं। 46 सेकंड के वीडियो में ओडिशा राज्य की परंपरा को दर्शाया और इसके आगे भारतीय हॉकी टीम को दिखाया गया है।

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम की कप्तानी मनप्रीत सिंह कर रहे हैं। हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक चलेगा। बता दें कि ऑस्कर विजेता म्यूजिक कंपोजर रहमान टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी में नजर आएंगे। रहमान के अलावा कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी ओपनिंग सेरेमनी में शिरकत करके टूर्नामेंट की शान बढ़ाएंगे।

कटक में विश्व कप का जश्न मनाने के समय भी रहमान अपनी प्रस्तुति देंगे। भारतीय टीम को ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप के ग्रुप-सी में रखा गया है। मनप्रीत सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय हॉकी टीम 28 नवंबर को अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। ग्रुप-सी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा बेल्जियम व कनाडा भी हैं।

Back to top button