ख़बरगैजेट ज्ञान

हे भगवान! तो लड़कियां इस वजह से बोलती हैं अपने पार्टनर से झूठ

प्रेम और शादी का रिश्ता सिर्फ विश्वास की डोर पर टिका हुआ होता है। ये डोर बहुत ही नाजुक होता है, ऐसे में इस डोर को टूटने के लिए बस एक तिनका ही काफी होता है। जब दो लोग एक बंधन में होते हैं, तो वो एक दूसरे को पूरा भरोसा दिलाते हैं कि वो एक दूसरे से कभी झूठ नहीं बोलेंगे, लेकिन लड़कियां अपने पार्टनर से झूठ बोले बिना रह ही नहीं सकती हैं। ऐसे में आपकी पार्टनर भले ही कितनी सच्ची क्यों न हो, लेकिन वो झूठ बोले बिना रह नहीं सकती हैं। पर उसके झूठ बोलने के पीछे उसका कोई फायदा नहीं होता है, बल्कि वो अपने इस खूबसूरत से रिश्ते के लिए बोलती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

महिलाएं या लड़कियां हमेशा अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश करती हैं। इसके अलावा उनका रिश्ता खुशी से भरा रहने के लिए भी वो काफी मशक्त करती हैं। लड़कियां अपने रिश्ते को टूटने नहीं देना चाहती हैं। यही वजह है कि वो कई बार झूठ का भी सहारा लेती हैं। पर कुछ लोगों को यह झूठ लगता है, तो कोई इस झूठ को झूठ नहीं मानता है, क्योंकि कहते हैं कि किसी को बचाने के लिए झूठ बोलना झूठ नहीं होता है। तो चलिए जानते हैं कि लड़कियां अपने पार्टनर से क्या झूठ बोलती हैं, जिससे उनका रिश्ता बचता है।

1.अपने पास्ट के बारे में

लड़कियां अपने पार्टनर को अपने पास्ट के बारे में बहुत ही कम बताती है, लेकिन वो छिपाती नहीं है तो पूरा सच भी नहीं बताती है, क्योंकि उन्हें डर रहता है कि अगर उनके पार्टनर को पता चला तो कहीं उनके पास्ट की वजह से उनका आज भी न खराब हो जाए। ऐसा करने में लड़कियों को गलत नहीं लगता है, क्योंकि उन्हें लगता है कि वो अपना रिश्ता बचाने के लिए यह सब कर रही है, जोकि उनकी नजर में सही होता है।

2.झगड़ों से बचने के लिए

लड़कियो को ज्यादा चिक चिकबाजी पसंद नहीं होती है। यही वजह है कि वो झगड़ा न हो, इसलिए अपने पार्टनर से झूठ बोलती हैं। हालांकि, झूठ बोलना सही नहीं होता है, लेकिन पार्टनर पर पूरा भरोसा न होने की वजह से वो झूठ बोलना पसंद करती हैं।

3.रिश्ता तोड़ने के लिए झूठ का सहारा

लड़कियां रिश्ता तोड़ कर किसी का दिल नहीं दुखाना चाहती हैं, ऐसे में वो जब अपने पार्टनर के साथ रिश्ते में खुश नहीं होती है, तो दूर जाने के लिए झूठ का सहारा लेती हैं। ऐसे में महिलाएं झूठ बोलकर ही रिश्ता तोड़ना सही समझती हैं।

4.रिश्ते को बचाने के लिए

लड़कियों को जब लगता है कि उनका रिश्ता टूटने के कगार पर है, तो वो झूठ का सहारा ले लेती हैं। साथ ही पार्टनर को इमोशनल कर देती हैं। हालांकि, इसके पीछे उनका इरादा गलत नहीं होता है, क्योंकि वो अपने इस खूबसूरत से रिश्ते को तोड़ना नहीं चाहती है, इसका ये मतलब है कि लड़कियां अपने पार्टनर को बेइंतहा प्यार करती हैं।

5.खुद को बचाने के लिए

गलती करना हर इंसान की फितरत होती है। कई गलती ऐसी हो जाती है, जिसे किसी को बताया भी नहीं जा सकता है। ऐसे में लड़कियों से भी कभी कभी ऐसी गलती हो जाती है, जिसे वो चाहकर भी अपने पार्टनर को नहीं बता पाती है, ऐसे में वो उस गलती को छिपाने के लिए झूठ का सहारा लेती हैं।

Back to top button