उत्तर प्रदेश

हे प्रभु रक्षा करो ! यूपी में रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोना, 27,426 नए केस, लखनऊ में मचा हाहाकार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो चुका है। पिछले 24 घंटे के अंदर 27 हजार से ज्यादा नए मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में कोरोना सारे रेकॉर्ड तोड़ता दिख रहा है। यहां एक दिन में कोरोना केस का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है। लखनऊ के साथ ही वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज का भी बुरा हाल है। प्रदेश में कोरोना से 103 और मरीजों की मौत हो गई है। इन सबके बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे यूपी में रविवार को वीकली लॉकडाउन का आदेश दिया है।

लखनऊ में 35 मौतें, वाराणसी में 2344 नए केस
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 27,426 नए मामले सामने आए हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में वायरस के 6598 नए केस पता चले हैं। यहां पिछले 24 घंटों के दौरान 35 कोरोना मरीजों की मौत की खबर है। वहीं यूपी के तीन अन्य बड़े शहर कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी में भी कोरोना कंट्रोल से बाहर है। प्रयागराज में 1758, वाराणसी में 2344 और कानपुर में 1403 नए केस सामने आए हैं।

यूपी में रविवार को वीकली लॉकडाउन का ऐलान
इस बीच यूपी में कोरोना टेस्टिंग में तेजी देखी जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक दिन में ढाई लाख टेस्ट का निर्देश दिया है। गुरुवार को कुल 2,23,307 टेस्ट हुए हैं। उधर टीम-11 के साथ बैठक के दौरान सीएम योगी ने कई सख्त निर्देश दिए हैं। यूपी में अब रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया जाएगा। इसके अलावा अगर कोई बिना मास्क पहने पकड़ा जाता है तो उससे एक हजार का जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 10 गुना बढ़ाकर 10 हजार जुर्माना ठोका जाएगा।

लखनऊ में 1 हजार बेड का नया कोविड अस्पताल
लखनऊ में 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनेगा। डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल को इसके लिए चुना जा सकता है। इसके साथ ही कोरोना टेस्ट के लिए सरकारी और निजी लैब्स में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। टेस्टिंग के लिए सरकार ने पहले ही फीस तय कर दी है। सभी जिलों में प्रशासन इसे सख्ती से लागू कराए। केजीएमयू, बलरामपुर चिकित्सालय और कैंसर इंस्टिट्यूट को डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। इसी तरह एरा मेडिकल कॉलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज, इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज, मेयो मेडिकल कॉलेज और हिन्द मेडिकल कॉलेज भी डेडीकेटेड कोविड अस्पताल घोषित किए गए हैं।

लखनऊ में जलती चिताओंं का Video Viral

VIDEO साभार : न्यूज़ 18 

Back to top button