मायानगरी

हमेशा याद आएंगे कादर खान, मरहूम एक्टर को अमूल ने ऐसे किया याद, हो जाएंगे भावुक

वेटरन एक्टर कादर खान का कैनेडा में 31 दिसंबर को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया था. कादर खान ने सन 1973 में फिल्म ‘दाग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इस फिल्म में वेटरन एक्टर राजेश खन्ना लीड रोल में थे. कादर खान के निधन पर पूरा बॉलीवुड सदमे मे है. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, एक्टर गोविंदा, शक्ति कपूर और डायरेक्टर डेविड धवन समेत कई बड़े स्टार्स ने कादर खान के निधन पर उन्हें सोशल मीडिया के जरिये श्रद्धांजलि अर्पित की है.

इन्हीं सबके बीच अमूल ब्रांड ने भी अपने हालिया पोस्टर के जरिये एक बहुत ही इमोशनल मैसेज लिख कादर खान को श्रद्धांजलि दी है. अपने हालिया पोस्टर में अमूल ने लिखा है,’सब क़द्र करते थे उनकी’, पोस्टर में क़द्र को इंग्लिश में ‘Kader’ लिखा गया है जो कि इंग्लिश में कादर खान के नाम की स्पैलिंग है.

आपको बता दें कि कादर खान ना सिर्फ एक शानदार एक्टर थे बल्कि उन्होंने कई हिंदी फिल्मों की स्क्रिप्ट भी खुद लिखी है. कादर खान ने लगभग 300 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया था. साथ ही कादर खान ने 250 से अधिक फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट और डायलॉग भी लिखे हैं. बताते चलें कि, अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अग्निपथ’ का फेमस डायलॉग, ‘विजय दीनानाथ चौहान, बाप का नाम दीनानाथ चौहान…’ कादर खान ने ही लिखा था.

Back to top button