छोटा पर्दा

हफ्ते में एक दिन छुट्टी, सफाई करने आते हैं क्लीनर्स, पढ़ें बिग बॉस के 10 राज

 

बिग बॉस-12 इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इसी बीच सीजन 10 की कॉमनर कंटेस्टेंट नितिभा कौल ने घर के 10 सीक्रेट्स बताए हैं। दरअसल शो में बतौर कॉमनर एंट्री लेने वाली नितिभा की लाइफ स्टाइल किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। दिल्ली की रहने वाली नितिभा कश्मीर से ताल्लुक रखती हैं। शाे में जाने से पहले गूगल मार्केटिंग सॉल्यूशन में एसोसिएट रहीं नितिभा ने बिना सोचे-समझे नौकरी छोड़ने का फैसला कर बिग बॉस जॉइन किया था। ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी नितिभा मिस इंडिया दिल्ली में हिस्सा ले चुकी हैं।

नितिभा कॉल ने बिग बॉस के 10 बड़े रहस्य सबके सामने खोले

नंबर 1- सलमान के घर से आता है खाना

वीकेंड का वार एपिसोड में कंटेस्टेंट्स के लिए खाना सलमान के घर से आता था। जो उनका पर्सनल कुक बनाता था। खाने में मटन, चिकन जैसी स्पेशल चीजें आती थीं। सलमान एपिसोड में सबसे पहले पूछते थे कि सभी को खाना कैसा लगा। नितिभा ने एक किस्सा बताया कि एक वीकेंड खाना नहीं पहुंचा। हम बहुत दुखी थे। सलमान ने पूछा कि खाना कैसा लगा तो हमने बताया कि हमें नहीं मिला। इससे वे काफी नाराज हुए और एपिसोड बीच में रोक दिया।जाकर प्रोडक्शन टीम मेंबर्स की क्लास लगा दी थी।

नंबर 2- घर में नहीं मिलती शराब

नितिभा बताती हैं कई लोग ये पूछते हैं कि क्या बिग बॉस के घर में हफ्ते में एक दिन शराब मिलती है। बकौल नितिभा- “मैं बता दूं शो में बिल्कुल भी शराब नहीं मिलती। यहां पीना अलाउड नहीं होता है, सिर्फ स्मोक करना अलाउड होता है। साथ ही ड्रग्स भी यहां साफ मना है। घर में आने से पहले आपका एक-एक सामान चेक किया जाता है।”

नंबर 3- भरना होता है 2 करोड़ का जुर्माना

हर सीजन में कई लोग बीच में शो छोड़ने की बात करते हैं। ऐसे में नितिभा बताती हैं कि शो में आने से पहले सभी कंटेस्टेंट्स एक पेपर पर साइन करते हैं जिसमें साफ लिखा होता है अगर वे ये शो किसी वजह से छोड़ेंगे तो 2 करोड़ रुपए का भुगतान करना होगा।

नंबर 4- दो बैग में फिट होता है सामान

सभी कंटेस्टेंट्स को शो के लिए 2 बैग दिए जाते हैं और उन्हीं में सबको अपना सामान फिट करना होता था। हालांकि बार-बार बोलने पर स्पेशल रिक्वेस्ट के तहत लोग अपना कुछ-कुछ सामान बाहर से मंगा सकते हैं। जैसे कोई स्पेशल ड्रेस या मेकअप।

नंबर 5- फिक्स नहीं होता सुबह उठना

नितिभा के अनुसार -“जब हमें उठाया जाता है तो हर बार अलग-अलग टाइम होता है। हमारे उठने का टाइम, पिछले दिन शूटिंग के खत्म होने पर निर्भर होता है। नितिभा जब उठती थीं तो देखती थीं कि सूरज कहां है। अगर सूरज ठीक ऊपर है तो उन्हें 11 या 12 बजे करीब उठाया है। सेट के पास एक मस्जिद थी। जिसकी अजान सुनकर टाइम का अंदाजा लगाते थे।

नंबर 6- रात में क्लीनर्स करते हैं सफाई

घर में कंटेस्टेंट्स को खुद की सफाई करनी होती है। हालांकि जब कंटेस्टेंट रात में सो जाते थे तब कई बार घर का स्टैंडर्ड मेंटेन करने के लिए रात में क्लीनर्स ही घर की सफाई करते थे। ताकि घर का हर कोना कैमरा पर साफ दिखे।

नंबर 7-  क्रू को नहीं देख पाते कंटेस्टेंट्स

बिग बॉस के घर में हमेशा क्रू मेम्बर्स कंटेस्टेंट के आसपास होते हैं हालांकि उन्हें कोई देख नहीं सकता है। बकौल नितिभा- “घर को पूरी तरह कांच से कवर किया हुआ है जहां पीछे रहकर क्रू के सदस्य हर घर वाले पर नजर रखते हैं लेकिन घर के सदस्य उन्हें नहीं देख पाते हैं।”

नंबर 8- वीक में एक दिन हॉलिडे

शो में मौजूद मेम्बर्स की शनिवार को शूटिंग नहीं होती है। इस दिन सभी लोग अपने ब्यूटी पार्लर, मेकअप या रेस्ट करने का काम करते हैं। बिग बॉस में शनिवार ही यानी कंटेस्टेंट्स का हॉलिडे होता है।

नंबर 9- पर्दे में लाए जाते हैं कंटेस्टेंट

नितिभा ने इस वीडियो में बताया है कि बिग बॉस की वैनिटी वैन तक पहुंचने से पहले हमारे मुंह पर मास्क और आंखों पर पट्टी बांधी जाती है। शो के मेकर्स नहीं चाहते कि आस-पास के लोग प्रीमियर से पहले हमारा चेहरा देखें।

नंबर 10- सामान की होती सख्त चेकिंग

शो के हर कंटेस्टेंट के सामान की सख्त चेकिंग होती है। नितिभा के मुताबिक घर के अंदर ऐसे कपड़े ले जाना मना है जिसमें ब्रैंड का नाम बड़े अक्षरों में लिखा हो। इसके अलावा चेक और लाइनिंग वाले कपड़े ले जाना भी मना है क्योंकि वे कैमरे पर अजीब दिखते हैं। साथ ही टोपी, घड़ी, किताब और सनग्लासेस घर में लाना मना है।

Back to top button