देश

हनीमून पर पत्नी-प्रेमिका दोनों को ले गया साथ, बोला- तुझको छोड़ सकता हूं पर इसको नहीं

जालंधर : कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने ऐसा मामला दर्ज किया है, जिसमें पिता ने बेटी से उसके प्रेमी का पीछा छुड़ाने के लिए प्रेमी का दूसरी लड़की से रिश्ता करवा उसकी शादी करवा दी। फिर शादी के बाद कनाडा ले जाने का झांसा देने लगा। हद तो तब हो गई जब शादी होने के बाद हनीमून पर आरोपी अपने पत्नी के साथ-साथ अपनी प्रेमिका को भी साथ ले गया। जब पीड़ित पत्नी ने विरोध किया तो आरोपी बोला, तैनूं छड्ड सकदां पर ओनूं

नईं। इसके बाद उसे दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। दहेज न देने पर आरोपी अकेला ही कनाडा चला गया। पुलिस ने मामले की जांच के बाद महिला थाने में पटियाला गोबिंद नगर के रहने वाले मुख्य आरोपी परमवीर सिंह संधू उसकी मां दविंदर पाल कौर और मौसी गुरदीप कौर के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और 498-ए के तहत पर्चा दर्ज किया है।

पुलिस को दर्ज बयान में इंदिरा पार्क, ग्रीन मॉडल टॉउन, जालंधर की रहने वाली विवाहिता ने बताया कि पिछले साल नवंबर में उसकी शादी पटियाला में रहने वाले परमवीर संधू के साथ हुई थी। शादी से पहले उसे बताया गया कि परमवीर कनाडा में रहता है और शादी के बाद दोनों कनाडा चले जाएंगे। शादी के बाद पति ने बंगा में रहने वाले बिचौलिये के जरिये दहेज मांगना शुरू कर दिया।

विवाहिता ने आरोप लगाया कि बिचौलिये को पता था कि उसकी बेटी का परमवीर के साथ प्रेम संबंध थे। उसने अपनी बेटी का पीछा छुड़ाने के लिए परमवीर से उसकी शादी करवा दी। शादी के कुछ समय दिन ही पति परमवीर, सास दविंदरपाल और मौसी गुरदीप कौर ने उसे दहेज के लिए तंग करना शुरू कर दिया।

पति और उसकी मां समेत 3 के खिलाफ एफआईआर

विवाहिता ने बताया कि 20 नवंबर, 2019 को हनीमून के लिए राजस्थान के उदयपुर गए। वहां पति परमवीर अपनी प्रेमिका को भी ले आया। विरोध किया तो बोला- तैनूं छड्ड सकदां पर ओनूं नईं। पांच दिन बाद हनीमून से लौटे तो बात ससुरालियों को बताई। उन्होंने भी इसे आम बात कहकर टाल दिया। आखिर उसने सारी बात माता-पिता को बताई लेकिन पति समझने की बजाय 15 लाख रुपए दहेज मांगने लगा। उसने गहने बेचकर पैसे पति को दिए तो वह उसी पैसे से कनाडा चला गया। जब पति से फोन पर बात की तो बोला- सिर पर कर्ज था, उतारने के लिए ही शादी की थी।

पुलिस जांच में सामने आया कि शादी से पहले पत्नी को कनाडा ले जाने का भरोसा देने के बावजूद पति अकेला कनाडा चला गया और पत्नी को बुलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। मामले में पति परमवीर संधू, मां दविंदरपाल कौर व मौसी गुरदीप कौर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व स्त्री धन कब्जे में रखने के मामले में अब केस दर्ज कर लिया गया है।

Back to top button