मायानगरी

सोशल मीडिया पर खुल गई सलमान ख़ान की पोल, ‘भारत’ फ़िल्म में पकड़ी कई चोरियां !

पिछले कई दिनों से सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत चर्चा में है। इस फ़िल्म को सलमान ख़ान का अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट माना जा रहा है। ख़बरें हैं कि इस फ़िल्म के लिए सलमान ख़ान अपनी बाक़ी फ़िल्मों से ज़्यादा मेहनत कर रहे हैं यहाँ तक की उन्होंने शूट के दौरान लगी चोट को भी परे रखकर जल्द से जल्द सेट पर वापस पहुँचने की ओर ध्यान लगाया। जहाँ एक ओर सलमान की फ़िल्म भारत के इंतज़ार में लोग बेक़रार हैं, वहीं आख़िर फ़िल्म का पहला लुक और ट्रेलर अब लोगों के बीच आ गया है। उत्सुकता में घिरे दर्शकों ने फ़िल्म का ट्रेलर देखकर आश्चर्य से भर गए क्योंकि फ़िल्म के ट्रेलर में दिखने वाले सीन पहले कहीं देखे हुए से लगे। लोगों ने सोशल मीडिया में ये भी लिखना शुरू कर दिया कि कौन-से सीन किस हॉलीवुड फ़िल्म के सीन से मेल खाता है। यहाँ तक कि फ़िल्म के ट्रेलर में सुनायी दे रहे संवाद भी साउथ की फ़िल्म के डायलॉग की कॉपी की तरह है।

सलमान ख़ान की अब तक की सबसे बड़ी फ़िल्म भारत, कोरियन फ़िल्म “एन ओड टू माई फ़ादर” की ऑफ़िशियल रीमेक है। लेकिन ट्रेलर देखने के बाद जो बातें लोगों ने कही उससे लगता है न जाने ये कितनी फ़िल्मों के बेस्ट सीन की रीमेक भी हो। बहरहाल इस फ़िल्म से जुड़ी एक ख़बर ये हैं कि फ़िल्म भारत न सिर्फ़ हिंदी में बल्कि तेलुगु, तमिल और मलयालम भाषा में भी रीलीज़ होगी।

फ़िल्म भारत को लेकर कई तरह की ख़बरें आती रही हैं। जैसे पहले प्रियंका चोपड़ा का फ़िल्म से जाना और उनकी जगह कटरीना का आना। इस फ़िल्म के लिए कटरीना का कर्ली हेयर लुक भी ख़ासी चर्चा में रहा, वहीं सलमान ख़ान का लुक भी लोगों ने काफ़ी पसंद किया। इस फ़िल्म में अभिनेता वरुण धवन भी कि छोटा-सा किरदार निभाते नज़र आएँगे। उनके अलावा फ़िल्म में जैकी श्रॉफ़, तब्बू, दिशा पटानी, सुनील ग्रोवर और नोरा फ़तेही भी नज़र आने वाले हैं।

भारत की शूट के दौरान सेट से किसी भी ऐक्टर का लुक लीक न हो इसके लिए सेट पर मोबाइल ले जाने की मनाही रखी गयी थी। फ़िल्म के लिए भव्य सेट का निर्माण भी हुआ, वहीं ख़बर है कि फ़िल्म के इस सेट को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया जाएगा। दरअसल फ़िल्म का क्लाईमैक्स सीन शूट करते समय इस पूरे सेट को गिरा दिया जाएगा। फ़िल्म के लिए कटरीना ने भी काफ़ी मेहनत की है, उनकी कुछ फ़ोटोज़ के ज़रिए उनकी तैयारी की ख़बरें आती रहीं हैं। ट्रेलर देखकर जिनकी उम्मीदों पर पानी फिर है उनकी उम्मीदों पर सलमान की फ़िल्म कितनी खरी उतरती है ये वक़्त ही बताएगा।

Back to top button