मनोरंजन

सैफीना की सालगिरह: डेटिंग, लिव-इन, धमकी..फिर मुकाम पर पहुंची लवस्टोरी

बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस जोड़ी याने सैफ-करीना आज अपनी मैरिज एनिवर्सरी मना रहे हैं. आज ही के दिन यानी 16 अक्टूबर को सैफ करीना ने शादी की थी. यह उनकी छठी मैरिज एनिवर्सरी है. सैफ करीना की लव स्टोरी को यदि फ़िल्मी कहा जाए तो वह गलत नहीं होगा. शादी से पहले सैफ-करीना ने लगभग 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया, कुछ समय लिव-इन में भी रहे.

दोनों की लव स्टोरी परवान चढ़ी फिल्म टशन मूवी के सेट्स पर.उस समय करीना और शाहिद के बीच दूरियां बढ़ने लगी थीं और इनका ब्रेकअप हो चुका था. ऐसे में करीना को सैफ में नया साथी नजर आने लगा और इस तरह दोनों ने 2007 में डेटिंग शुरू कर दी.सेट्स पर एक दूसरे के प्रति पहले अट्रेक्शन हुआ जो कि धीरे धीरे प्यार में बदल गया.

करीना एक पंजाबी हिन्दू परिवार से हैं वहीं सैफ मुस्लिम नवाबों के खानदान से.धर्म अलग होने के कारण दोनों की परवरिश भले ही अलग रही लेकिन दोनों के रिश्ते के बीच कभी भी धर्म आड़े नहीं आया.दोनों ने जब शादी की तो एक दूसरे के धर्म का भरपूर सम्मान किया. सैफ के पटौदी परिवार में किसी महिला को शादी करने से पहले उनके खानदान का धर्म कबूलना पड़ता है यहां तक कि सैफ की मां शर्मीला टैगोर ने भी ऐसा ही किया था लेकिन करीना पर ऐसा करने का कोई दबाव नहीं डाला गया.

इसके बाद तकरीबन पांच साल तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने 16 अक्टूबर, 2012 को कोर्ट मैरिज कर ली.दोनों की शादी का जश्न भी रॉयल अंदाज में हुआ और यह करीबन एक हफ्ते तक चला जिसमें कई सारे सेलेब्स ने शिरकत की थी. करीना 2016 में एक बेटे की मां बनीं जिसका नाम तैमूर है.

Back to top button