क्राइम

‘सुशील’ नहीं सुशील कुमार: गैंगस्टर काला जठेड़ी के भाई के साथ ‘भाईचारे’ की तस्वीर वायरल

सागर राणा हत्याकांड में छह दिन की पुलिस हिरासत में लिए गए दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक नई तस्वीर में सुशील कुमार खूंखार गैंगस्टर काला जठेड़ी के भाई प्रदीप के साथ नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर 18 दिसंबर, 2018 को फेसबुक पर शेयर की गई थी, जिसका कैप्शन था ‘भाईचारा @pehalwanji।

सूत्रों ने यह भी पुष्टि की है कि सुशील कुमार ने दिल्ली पुलिस के सामने गैंगस्टर के परिजनों की वकालत की। सुशील कुमार एक मामले में काला जठेड़ी के भाई प्रदीप की मदद करने के लिए सोनीपत भी गया था।

कुछ दिनों तक फरार रहने के बाद पुलिस ने सुशील और उसके सहयोगी अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस ने कई असफल प्रयासों के बाद पहलवान को पश्चिमी दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया। सुशील को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया और दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है।

पूछताछ के दौरान सुशील ने कबूल किया कि वह केवल मृतक को सबक सिखाना चाहता था ताकि भविष्य में कोई उसके साथ खिलवाड़ न करे या उसे कमजोर न समझे। उसने स्वीकार किया कि उसका सागर धनखड़ की हत्या करने का कोई इरादा नहीं था।

सुशील कुमार और सागर धनखड़ के बीच विवाद दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में सुशील कुमार के एक फ्लैट को लेकर था। सागर इस फ्लैट में सोनू महल नाम के एक दोस्त के साथ किराए पर रहता था, जिसे वांटेड गैंगस्टर काला जठेड़ी का दाहिना हाथ माना जाता है।

Back to top button