धर्म

सुबह घर के दरवाजे पर करें ये काम, लक्ष्मी खुद चलकर आएंगी

इस दुनिया मे जो अमीर हैं वो अमीर ही रहते हैं और जो गरीब है वो गरीब ही रहता है। ये दुनिया का एक दस्तूर बन गया है और इसे कोई नही बदल सकता। अमीर बनने की ख्वाइश सबकी होती है लेकिन बन कुछ ही लोग पाते हैं। दरिद्रता एक ऐसी दुखद स्थिति है जिसे कोई भी पसन्द नही करता लेकिन मजबूरी में लोगों को इसे झेलना ही पड़ता है क्योंकि इसके अलावा उनके पास कोई चारा भी नही रहता। आइये जानते हैं कैसे दरिद्रता को दूर किया जा सकता है।

हिन्दू धर्म के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर सुबह के समय उठते ही गंगाजल छिड़क देना चाहिए, इससे घर की शुभता बढ़ती है और आपका घर देवी लक्ष्मी के प्रवेश योग्य बन जाता है। इसलिए ये कार्य सुबह-सुबह घर की स्त्री यानी गृहलक्ष्मी को कर लेना चाहिए। इससे रात में एकत्रित हुई नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और माता लक्ष्मी के आगमन का मार्ग प्रशस्त होता है जिससे घर मे दरिद्रता आने का चांस नही रहता और धीरे धीरे गरीबी दूर होने लगती है। लक्ष्मी जी ऐसे घर वालों से हमेशा खुश रहती हैं और उनके घर को कभी छोड़ कर नही जाती।

यदि आप भी दरिद्रता से काफी ज्यादा परेशान हैं तो इस टिप्स को एक बार जरूर अपना कर देखें। इसमें आपका कोई नुकसान नही बल्कि फायदा ही होने वाला है।

Back to top button