मनोरंजन

सुपुर्द-ए-खाक हुए कादर खान, देखिए कनाडा में नमाज-ए-जनाजा का Video

बॉलीवुड के खान साहब ने दुनिया को अलविदा कह दिया. कनाडा में इलाज के दौरान पहले ब्रेन डेड करार फिर उनके निधन की खबर के बाद कादर खान मंगलवार की रात को कनाडा में ही सुपुर्द-ए-ख़ाक किया गया. उनके नमाज़े जनाज़ा में हज़ारों की भीड़ उमड़ी, जिन्होंने नाम आँखों से उन्हें आखिरी विदाई. उनके परिवार को इस बात का बहुत मलाल था की आखिरी वक़्त में भी वो खान साहब उनके शहर मुंबई न ले जा सके.

कादर खान साहब का जनाज़ा Mississauga में ही उठाया गया. उनके जनाज़े को नमाज़ के पहले करीब तीन घंटे के लिए वहां रखा गया. जहाँ इंडिया, पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान के अलावा कई गल्फ देशों से लोग कादर खान को आखिरी विदाई देने पहुंचे. उनके बड़े बेटे सरफ़राज़ ने उन्हें मिट्टी दी फिर स्थानीय मस्जिद में ही उनकी आत्मा के शांति के लिए कुरआन की तिलावत भी की गयी. उस वक़्त कदर खान का पूरा परिवार उनके साथ ही मौजूद था.

परिवार के मुताबिक वो जल्द ही मुंबई जाएंगे और सांताक्रूज़ के उनके घर पर उनके आत्मा की शांति के लिए वो सब प्रक्रिया की जायेगी जो मिटटी देने के बाद की जायेगी. इस बीच सरफ़र्ज़ ने वहां पहुंचे तमाम लोगों का शुक्रिया अदा किया और ये भी बताया की कादर साहब को मुंबई न ले जाने का मलाल पूरे परिवार को हमेशा रहेगा. क्यूंकि कदर साहब को असली पहचान उसी शहर ने दी और उनका मुंबई से बेहद ख़ास लगाव था.

कादर खान पिछले कई सालों से अपने घुटने की बीमारी के इलाज करा रहे थे. उनके बेहतर इलाज के लिए उनके परिवार ने 2017 में कनाडा लाया था. कादर खान के परिवार के कई लोग कनाडा में ही रहते हैं. पिछले दिनों गंभीर बीमारी के बाद डॉक्टर्स ने सीनियर एक्टर को रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर BiPAP वेंटिलेटर पर रखा था. सोमवार शाम को उनका निधन हो गया था.

Back to top button