जिंदगी

सुनिए..क्या आपको भी कोई शादीशुदा पुरुष करता है परेशान..?

अक्सर ये माना जाता है कि जो व्यक्ति फ्लर्ट करता है उसमें आत्म-विश्वास ज्यादा होता है, लेकिन अगर आप इस फ्लर्टिंग की आदत को शुरु में ही नहीं रोकेंगी तो आगे चल कर वह आपके लिए कई प्रकार की परेशानियों का सबब बन सकती है। लेकिन कई पुरुष ऐसे भी होते है जिन्हें कितना भी मना किया जाए उसके बावजूद भी वो फ्लर्ट करने से बाज नही आते है। इतना ही नही धीरे-धीरे उनका ये फ्लर्ट करना काफी हद तक आगे बढ़ जाता है। जिसके बाद वो बातचीत के स्थान पर लड़कियों को छूने तक से नहीं बाज आते हैं। अगर आपके ऑफिस या कॉलेज में कोई ऐसा है जो आपके साथ इस तरह का व्यवहार कर रहा है और आप उससे काफी परेशान हो गई है तो इस परेशानी से बाहर निकलने के लिए शांत रहना किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। आपकी इस समस्या को समझते हुए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप इस तरह की समस्या से निजात पा सकता है।

1. उनकी बातों पर ना हंसें- अक्सर ये देखा गया है कि जब भी कोई लड़का किसी लड़की की तारीफ या कभी उसके लिए कुछ भी बोले तो लड़कियां जल्दी से हंसने या शर्माने लगती है लेकिन ऐसे में उन्हे हंसना नही चाहिए। क्योंकि अगर आप हंसेगी तो उन्हें लगने लगेगा की आप उन्हें पसंद करती है। जिसके बाद वो हर समय आपके साथ इस तरह की हरकत करते रहेंगे और धीरे-धीरे ये हरकतें अपनी सीमाओं को पार कर देगी, जो की आगे चल कर आपके लिए ही परेशानी खड़ी करेगी तो अच्छा होगा की आप उनकी किसी भी बात पर हंस कर प्रतिक्रिया ना दें।

2. वो शादीशुदा है ये याद दिलाएं- अगर आपको लगता है कि कोई शादीशुदा पुरूष आपके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है तो उसे हर समय किसी न किसी तरह से यह याद दिलाते रहें की उसकी शादी हो चुकी है और उसकी एक पत्नी भी है। इस तरह से वो आपसे दूर ही रहेगा और आपके साथ किसी भी तरह से फ्लर्ट नही करेगा इतना ही नही इसके बाद वो कभी भी बिना वजह आपको परेशान नही करेगा।

3. अपनी बातों को उसके सामने रखें- अगर कोई शादीशुदा पुरुष इसके बावजुद भी आपके साथ फ्लर्ट करें तो सबसे अच्छा होगा की आप उसे साफ-साफ कह दें कि आपको उसकी इस तरह की हरकतें बिल्कुल भी पसंद नहीं है और ये बात कहते समय कभी भी झिझके नहीं, क्योंकि अगर आप उन्हें पहले से ही ये सब बातें नहीं कहेगी तो आगे चल कर आपको ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

4. उन्हें चेतावनी दें- कई बार ऐसा हो जाता है कि किसी के हजार बार समझाने पर भी पुरुष किसी भी बात को नही सुनते हैं। लेकिन फ्लर्टिंग के मामले में अगर कोई शादीशुदा पुरुष आपके समझाने के बाद भी आपकी बात नहीं समझ रहा है तो आप उसे इस बात की चेतावनी दें दे कि अगर उसने आपके साथ दोबारा ये हरकतें की तो, आप उसके घर में बोल देंगी। लेकिन अगर वो उसके बाद भी आपको परेशान करता है तो आप सीधे पुलिस के पास जाएं और ऐसा करने से कभी भी ना झिझके।

5. इन हरकतों को दोबारा ना करने को बोलें- जब कोई पुरुष आपके साथ फ्लर्ट करें तो सबसे अच्छा यही होगा की आप हर बात पर उसे ये बताती रहे की आपको उनकी ये हरकते पसंद नही है और अच्छा होगा की वो आपके साथ थोड़ा दूर रहकर ही बात करें। इतना ही नहीं जब वो पहली बार आपके साथ इस तरह की हरकत करें तो तभी उसे मना कर दें।

Back to top button