ख़बरखेल

सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, आज खेल सकते हैं ये ग्यारह

आज तिरुवनंतपुरम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा. मुंबई वनडे जीतने के बाद भारत सीरीज में 2-1 से आगे है. टीम इंडिया ने ये बढ़त पिछले मुकाबले में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर बनायी थी.

सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में दिखे हैं. विराट ने लगातार तीन मैचों में शतक लगाए. वहीं रोहित शर्मा ने दो बड़ी-बड़ी शतकीय पारियां खेली. इसलिए आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज को इन दो बल्लेबाजों से पार पाना आसान नहीं होगा.

भारतीय संभावित प्लेइंग इलेवन – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह.

वैसे अगर मुंबई में खेले गए चौथे वनडे को अगर छोड़ दें तो वेस्टइंडीज का प्रदर्शन सीरीज में काफी अच्छा रहा है. पहले ही मैच में टीम ने 322 का स्कोर खड़ा किया था. जिसे भारत ने विराट और रोहित की बड़ी पारियों की मदद से हासिल किया. इसके बाद दूसरा मैच मेहमानों मे टाई कराया और तीसरे में जीत दर्ज की.

वेस्टइंडीज के लिए सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और शाई होप रहे हैं. होप ने 83.33 की औसत से चार मैचों में 250 रन बनाए. जबकि हेटमायर ने भी 62.50 की औसत से 250 रन बनाए. ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों से वेस्टइंडीज को उम्मीदें रहेंगी अगर ये मैच में ये चलते हैं तो परिणाम टीम के पक्ष में जा सकते हैं.

Back to top button