/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> सीएम योगी ने जारी किए निर्देश, पंचायत चुनाव से पहले माफिया-अपराधियों पर कसें नकेल – JanMan tv
उत्तर प्रदेशख़बर

सीएम योगी ने जारी किए निर्देश, पंचायत चुनाव से पहले माफिया-अपराधियों पर कसें नकेल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश मेंं त्योहारों और पंचायत चुनाव से पहले शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अहम फैसला लिया है। सीएम योगी ने प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को अपनी कसरत शुरू करने के कड़े निर्देश जारी किए हैं। यूपी के हर जिले में माफिया व अपराधियों पर लगातार नकेल कसी जाए और पूरी सतर्कता बरती जाए। मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार रात कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सीधे निर्देश देते हुए कहा कि शरारती तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए और छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लेकर प्रभावी कार्रवाई की जाए और अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाए। प्रदेश के हर जिले और ग्रामीण क्षेत्रों में भी विवादों को संवाद के माध्यम से हल किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में आने वाले पर्वों, त्योहारों व प्रस्तावित पंचायत चुनाव के दृष्टिगत सभी जिलों में अभी से पूरी मुस्तैदी बरती जाए। अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक कर रहे सीएम योगी ने कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आवश्यक तैयारियां तेज कर लें और पेशेवर अपराधियों व माफिया के विरुद्ध हर जोन में अभियान के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने
प्रदेश की कानून व्यवस्था पर संतोष भी जताया है।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि माघी पूर्णिमा, संत रविदास जयंती, महाशिवरात्रि, होली, शब-ए-बारात, बैसाखी, आंबेडकर जयंती, रामनवमी, महावीर जयंती व ईद-उल-फित्र के अवसर पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएं। संपत्तियों पर कब्जा करने वाले माफिया विरुद्ध कार्ययोजना बनाकर तेजी से कार्रवाई की जाए और अवैध संपत्ति का जब्तीकरण जारी रखा जाए। अपराधियों के शस्त्र जब्त करने व निरस्त करने की कार्रवाई भी अभियान के तहत की जाए। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया पर सतर्क दृष्टि रखने, आपत्तिजनक व भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कानूनी कार्रवाई किए जाने का निर्देश भी दिया है।

अफवाहों को फैलने से रोका जाए

प्रदेश के सभी प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिए गए कि प्रदेश किसी भी हाल में अफवाहों को फैलने से रोका जाए और किसी अफवाह का तत्काल खंडन भी सुनिश्चित किया जाए। अपराधियों से सांठ-गांठ रखने वालों पर भी कार्रवाई की जाए। सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए। इस अवसर पर मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button