देशराजनीति

सीएम खट्टर का विवादित बयान, बोले- आपस में अनबन होने पर कराई जाती है रेप की FIR

नई दिल्ली: देशभर में महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों के बीच शनिवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का एक संवेदनहीन और शर्मनाक वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो 15 नवंबर का है. इस वीडियो में सीएम मनोहर लाल ने रेप जैसी घटनाओं के लिए महिलाओं को दोषी ठहराया है.

सीएम खट्टर इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, ”रेप की घटनाएं पहले भी होती रही हैं. लेकिन इन मामलों को लेकर अब चिंताएं बढ़ गई हैं. रेप और छेड़छाड़ की 80 से 90 फीसदी घटनाएं जानकारों के बीच होती हैं. ये लोग काफी समय तक इकट्ठे घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई, उस दिन उठा करके एफआईआर दर्ज करा देते हैं कि इसने मुझसे रेप किया.”  

हरियाणा के कालका में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम खट्टर ने कहा कि राज्य में जब भी रेप की घटना सामने आती है, तो लोग कहते हैं कि रेप की घटनाएं बढ़ गई हैं. उन्होंने कहा कि रेप की घटनाएं नहीं बढ़ी है, पहले भी रेप की घटनाएं होती रही हैं. लेकिन अब इसे लेकर चिंताएं बढ़ गई है. खट्टर ने कहा कि ऐसे 80 से 90 फीसदी मामलों में वे लोग (पीड़िता और आरोपी) एक-दूसरे को जानते हैं. पहले वे साथ घूमते हैं, फिर अनबन हो जाने पर रेप की एफआईआर करा दी जाती है.

रेप को लेकर मनोहर लाल खट्टर इससे पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं. वर्ष 2014 में सीएम खट्टर ने कहा था कि रेप जैसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए लड़कियों को अपने पहनावे में बदलाव लाना होगा. उन्हें ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए जिससे शरीर के अंग दिखें.

Back to top button