उत्तर प्रदेश

सावन से पहले मंदिर में शिवलिंग पर बैठे नजर आए नागराज, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

पीलीभीत: जिले में सावन को लेकर एक तरफ जहां शिव मंदिरों में तैयारी शुरू हो चुकी है, वहीं सावन से पहले एक प्राचीन शिव मंदिर में नागराज ने शिवलिंग से लिपटकर भक्तों को दर्शन दिए. इसके बाद भक्तों ने मौके पर हर-हर महादेव के नारे भी लगाये. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कोई इसे शिव अवतार का नाम दे रहा है तो कोई इसे साक्षात भगवान शिव के दर्शन बता रहा है.

जिले के बीसलपुर तहसील के कासिमपुर गांव में एक प्राचीन शिव मंदिर है. बुधवार सुबह जब मंदिर के पुजारी सुबह मंदिर पहुंचे तो शिवलिंग पर फन उठाए सांप देखकर पुजारी के होश उड़ गये. मौके पर पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों को भी नागराज के दर्शन हुए. इसके बाद जब मौके पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने सांप को हटाने का प्रयास किया तो सांप अपनी जगह से टस से मस नहीं हुआ. शिवलिंग पर नागराज के लिपटे होने की खबर ग्रामीणों में फैलते ही दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. सांप को देखकर गांव के लोगों ने तरह-तरह की चर्चाएं भी शुरू कर दी है. इस बीच किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

एक तरफ जहां शिवलिंग पर बैठे नागराज को देखने के लिए मंदिर में भक्तों का ताता लगा था, तो वहीं दूसरी ओर दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं ने इसे सावन से पहले शिव की महिमा बताते हुए हर-हर महादेव के नारे भी लगाए

Back to top button