देश

सावधान राजस्थान! इन 16 जिलों में तेज आंधी और बरसात का येलो अलर्ट जारी

जयपुर,
प्रदेश के तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में दिन के तापमान में हल्की सी गिरावट हुई साथ ही कोटा और सीकर में हल्की बरसात रिकॉर्ड की गई, लेकिन रात का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अभी पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त नहीं हुआ है।

शनिवार को राजधानी जयपुर का दिन का तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को भी आमजन को गर्मी से कोई खास राहत नहीं मिल सकी।

जयपुर, जोधपुर, अजमेर, चूरू, श्रीगंगानगर, पिलानी, फलौदी आदि शहरों में मौसम पूरी तरह से साफ रहा। वहीं कोटा, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, फलौदी और पाली का रात का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 2 जून तक राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई शहरों अजमेर, अलवर, भरतपुर, बूंदी, डूंगरपुर, जयपुर, सीकर, झुंझुनू, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर में तेज आंधी चलने के साथ ही कहीं कहीं बरसात होने की संभावना है।

आगामी चार दिनों के मौसम का पूर्वानुमान
30 मई : झुंझुनू, सीकर, बीकानेर और जोधपुर में लू चलने का यलो अलर्ट।
सीकर, जयपुर,अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा के साथ बरसात का यलो अलर्ट।

31 मई से 2 जून : अजमेर, अलवर, भरतपुर, बूंदी, डूंगरपुर, जयपुर, सीकर, झुंझुनू, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर में 40से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा और बरसात का यलो अलर्ट।

Back to top button