खेल

सहवाग ने टीम इंडिया की हार का मजाक बनाते हुए कहा- GST पड़ गई भारी

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने मजाकिया अंदाज के लिए पहचाने जाने लगे हैं। ऐसे में बुधवार को पहले टी-20 में टीम इंडिया की हार के बाद वीरू ने भारतीय टीम का मजाक उड़ाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी।

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाकर भी भारत हार गया है। ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर लगा जीएसटी भारत के लिए भारी पड़ गया, लेकिन जो भी हो सीरीज की यह एक थ्रिलिंग शुरुआत है।’

सहवाग के इस ट्वीट के बाद तो सोशल मीडिया पर फैंस ने विराट एंड कंपनी के जमकर मजे लिए। मगर सवाल वही उठता है कि आखिर वीरू ने क्रिकेट मैच के परिणाम की तुलना जीएसटी से क्यों की।

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 16.1 ओवर में जब 153 रन बनाकर खेल रही थी तभी बारिश आ गई। मुकाबला तकरीबन आधे घंटे तक बारिश से प्रभावित रहा। इसक कारण अंपायरों ने तय किया कि यह मुकाबला 17-17 ओवर का होगा।

इस तरह ऑस्ट्रेलिया 17 ओवर में केवल 158 रन बना पाई थी। बारिश के कारण मैच में डकवर्थ लुईस नियम लागू किया गया, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी में 15 अतिरिक्त रन और जोड़े गए। इसलिए टीम इंडिया को 174 रन का लक्ष्य मिला। यहां डीआरएस ने सारा मामला खराब कर दिया।

भारतीय टीम के 3 ओवर तो घटे ही साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया के स्कोर में 16 रन बतौर बोनस जोड़ दिए। भारत के लिए यही रन जुटाने भारी पड़ गए। और भारतीय टीम मैच गंवा बैठी। रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के पीछे एक कारण डीआरएस भी माना गया। इसलिए भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सहवाग ने जीएसटी के नाम पर यह चुटकी ली।

Back to top button