मनोरंजन

सलमान खान की ‘राधे’ के नाम एक और रिकॉर्ड, ऐसा काम करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी

बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की हालिया रिलीज फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ (Radhe Your Most Wanted Bhai) ईद के मौके पर 13 मई को ओटीटी पर रिलीज की गई। इस फिल्म को फैन्स और समीक्षकों के मिले-जुले रिव्यूज मिले हैं। सलमान खान की यह पहली फिल्म है जो कई मामलों में अलग है। एक तो यह सलमान की पहली फिल्म है जो सबसे कम ड्यूरेशन की है और दूसरा यह सलमान की पहली फिल्म है जो ओटीटी पर रिलीज हुई है। अब इस फिल्म ने एक और ऐसा कारनामा कर दिया है कि यह बॉलिवुड की पहली फिल्म बन गई है।

दरअसल सलमान खान की ‘राधे’ बॉलिवुड की ऐसी पहली फिल्म है जो ऐपल टीवी (Apple TV) पर देखने के लिए उपलब्ध होगी। ऐपल के जरिए इस फिल्म को बेल्जियम, डेनमार्क, कनाडा, फिजी, मलेशिया, श्री लंका, साउथ अफ्रीका और मॉरिशस सहित 65 देशों में देखा जा सकेगा। केवल इतना ही नहीं बल्कि फिल्म के मेकर्स अन्य प्लैटफॉर्म्स के जरिए इस फिल्म को 100 से ज्यादा देशों में प्रसारित होगी।

वैसे प्रभुदेवा के डायरेक्शन में बनी सलमान खान की ‘राधे’ ने कुछ और रेकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। यह फिल्म IMDb पर सबसे खराब रेटिंग पाने वाली सलमान खान की फिल्म बन गई है। वैसे भले ही इसकी रेटिंग खराब हों पर ओटीटी पर ‘Pay per View’ होने के बावजूद इसे रेकॉर्ड लोगों ने देखा है।

बता दें कि ‘राधे’ रिलीज होने के कुछ ही घंटों के भीतर ऑनलाइन लीक हो गई थी। इसके बाद मेकर्स ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद सलमान खान ने भी लोगों से अपील की थी कि फिल्म का पायरेटेड वर्जन न देखें वरना उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

Back to top button