मनोरंजन

सलमान की कुंडली: कब, क्या और कैसे होगा भाईजान के साथ

सलमान खान इन दिनों काफी परेशान हैं। पहले उनकी मेगा बजट फिल्म ‘रेस-3’ बुरी तरह फ्लॉप हो गई और अब फिल्म ‘लवयात्री’ को लेकर सलमान पर केस दर्ज हो गया है। यह फिल्म सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी है। आइए जानते हैं क्या कहते हैं सलमान के सितारे-

अपने जीजा आयुष शर्मा को लांच करने के लिए सलमान खान ने ‘लवयात्री’ (पूर्व में नाम लवरात्रि) में पैसा लगाया, लेकिन यहां भी उनकी किस्मत धोखा दे गई। सलमान पर फिल्म के कंटेंट को लेकर मुकदमा कायम हो गया। इसके पहले सलमान की फिल्म ‘रेस-3’ भी बुरी तरह से फ्लॉप हो चुकी है। काले हिरण के शिकार के मामले में भी वह फिलहाल जमानत पर हैं। यह सब देखते हुए कहा जा सकता है कि सलमान खान की किस्मत के सितारे उनके साथ नहीं हैं। अगर सलमान खान की कुंडली को साने रखकर बात की जाए तो कहा जा सकता है कि अभी तीन साल और उनके लिए कष्टकारी रहेंगे।

27 दिसम्बर, 1965 को इंदौर में जन्मे सलमान खान की राशि कुंभ और लग्न मेष है। इनकी कुंडली के पराक्रम भाव में मिथुन राशि का बृहस्पति, धन भाव में वृष का राहु, अष्टम में वृश्चिक का बुध, भाग्य भाव में धनु का सूर्य, कर्म में मकर के मंगल और शुक्र एवं लाभ भाव में कुंभ राशि में शनि विराजमान है। कुंडली में कई शुभाशुभ योग दिख रहे हैं। 26 अक्टूबर, 2017 से सलमान खान शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव से मुक्त हुए हैं। इस समय वह कर्मेश और लाभेश शनि की मशादशा भोग रहे हैं, जो उत्तम काल तो है, लेकिन इस समय शनि में राहु की अंतर्दशा और शुक्र की प्रत्यंतर दशा भोग भी रहे हैं। यह स्थिति कभी-कभी क्षणिक तनाव, झमेलों और मानसिक कष्ट का सबब बनाती है। इसी ग्रह दशा के कारण ही दो रात सलमान को जेल में काटनी पड़ी थीं।

जहां तक सलमान पर फिल्म ‘लवयात्री’ को लेकर केस दर्ज होने की बात है तो इसके पीछे 6 अगस्त, 2018 से राहु में सूर्य का प्रत्यंतर आरम्भ होना है। इसके चलते उन्हें उलझनों का सामना करना पड़ रहा है। 28 सितम्बर, 2018 से राहु की अंतर्दशा में चंद्रमा का प्रत्यंतर हो गया है। यह भी किसी मानसिक बेचैनी को जन्म देने वाला होगा। 24 दिसम्बर से शुरू होने वाली मंगल की प्रत्यंतर दशा स्वास्थ्य पर उलटा असर डालेगी। सर्जरी के साथ छोटी या बड़ी दुर्घटना की भी आशंका है।

24 फरवरी, 2019 से जब बृहस्पति की अंतर्दशा आरम्भ होगी, तब स्थिति में सुधार संभव होगा और शुभ स्थितियों का निर्माण होगा। 5 सितम्बर, 2021 से सलमान खान बुध की महादशा के साथ उम्र के नए दौर में कदम रखेंगे, जहां आगे चलकर सभी कानूनी उलझनों के मकडज़ाल से बाहर निकलते दिखाई देंगे। इसके बाद सलमान खान का सितारा और तेज चमकेगा।

Back to top button