उत्तर प्रदेशख़बर

सरकार पटेल की प्रतिमा देखने पहुंचे यूपी के सीएम योगी, बने सबसे पहले वीआईपी

31 अक्टूबर को देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केंद्र की भाजपा सरकार ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन किया. लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की इस प्रतिमा का अनावरण उनकी 143वीं जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया. जिसके बाद इस प्रतिमा के दर्शन के लिए सभी की एंट्री खोल दी गई.

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दीदार किया. इसके साथ ही वो वीआईपी गेस्ट की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर दर्ज हो गए हैं.  इस दौरान योगी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद रहे.

बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नर्मदा जिले के सरदार सरोवर बांध से करीब 3.5 KM की दूरी पर साधु-बेट टापू पर बनी यह विश्व की सबसे ऊंची (182 मीटर) मूर्ति है. ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ ऊंचाई में अमेरिका के ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’ (93 मीटर) से दोगुना है.

यह मूर्ति इतनी बड़ी है कि इसे 7 किलोमीटर की दूरी से भी देखा जा सकता है. इस मूर्ति में दो लिफ्ट भी लगी है, जिनके माध्यम से आप सरदार पटेल की छाती पहुंचेंगे और वहां से आप सरदार सरोवर बांध का नजारा देख सकेंगे और खूबसूरत वादियों का मजा ले सकेंगे.

 

Back to top button