नौकरी

सरकारी नौकरी : रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली इन पदों पर भर्तियां, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

लखनऊ. Northern Railway has recruited more than 3000 posts. सरकारी नौकरी (Government Job) के लिए आवेदन करने वालों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे (Indian Railway) ने विभिन्न राज्यों द्वारा रिक्त पदों को भरने के लिए भर्तियां निकली गईं हैं। कुछ सरकारी नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू भी हो गई है। वहीं कुछ के लिए शुरू होने वाली है। रेलवे भर्ती सेल ने 3093 अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इसकी आधिकारिक सूचना भी जारी कर दी गई है। रिक्तियों को भरने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू होगी और 20 अक्तूबर, 2021 को समाप्त होगी। उम्मीदवार आरआरसीएनआर की आधिकारिक साइट पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले के पास स्नातक या स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास एक विषय के रूप में भौतिकी या मैकेनिकल इंजीनियरिंग के साथ विज्ञान में स्नातक की डिग्री या मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण जानकारी

– पद का नाम : Additional Private Secretary (एपीएस)

– पदाें की संख्या : 176 पद

– संभावित मासिक वेतन : 9,300 रुपये से 34,800 रुपये तक

– ग्रेड पे स्केल : 4,800 रुपये

आवेदन शुल्क

– अनारक्षित, ओबीसी- 100 रुपये

– एससी/एसटी- 40 रुपये

अतिरिक्त निजी सचिव के पद पर भी भर्तियां

अन्य पदों में यूपीएसएससी (UPPSC) ने यूपी सचिवालय भर्ती 2013 के लिए अतिरिक्त निजी सचिव (APS) के पदों पर नौकरियां निकालीं हैं। इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक 2013 के पहले पंजीकृत उम्मीदवार 13 सितंबर, 2021 से 12 अक्तूबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Back to top button