नौकरी

सरकारी नौकरी : इस विभाग ने सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी पद के लिए जारी की अधिसूचना, आज ही करे अप्लाई

Sarkari Naukari 2021: बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बीपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी कर सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के 138 पदों की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयनित एएओ को वित्त विभाग के लेखा परीक्षा निदेशालय में नियुक्त किया जाएगा।

इन बातों का रखें ध्यान

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.पर जाकर एएओ पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए 17 अप्रैल से आवेदन कर सकते हैं। इस बात का रखें ध्यान कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मई 2021 है।

आवश्यक योग्यता

सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के 138 पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास वाणिज्य, अर्थशास्त्र या गणित सहित किसी भी एक विषय के साथ स्नातक का डिग्री होना जरूरी है। एमबीए (वित्त), सीए, आईसीडब्ल्यूए और सीएस की डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवार एएओ के लिए आवेदन कर कते हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, पदवार योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड, आवेदन कैसे करें व अन्य जानकारी बीपीएससी की वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर हासिल कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन 17 अप्रैल 2021 से कर सकते हैं।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई 2021 है।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार BPSC की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी का वेबसाइट खुलने के बाद उम्मीदवार सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन सेक्शन मे जाएं। भर्ती अधिसूचना को पढ़ें और उसी के मुताबिक एएओ भर्ती परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। ध्यान रखें ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई 2021 है।

Back to top button