उत्तर प्रदेश

सरकारी कर्मचारियों के जीन्स- टीशर्ट पहनने पर लगा बैन, कमान संभालते ही एक्शन में जिलाधिकारी

संभल. यूपी में कई बार लड़कियों के जींस पहनने पर ऐतराज जताते हुए फरमान जारी किए जा चुके हैं। अब इसी कड़ी में एक जिलाधिकारी ने अपने कर्मचारियों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह फरमान उत्तर प्रदेश के संभल जिले के डीएम संजीव रंजन की ओर से जारी किया गया है। डीएम संजीव रंजन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब कलेक्ट्रेट के अधिकारी और कर्मचारी जींस और टी-शर्ट पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे। जिलाधिकारी के इस आदेश से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, गोरखपुर विकास प्राधिकरण में सीईओ के पद पर तैनात रहे संजीव रंजन को फरवरी में ही संभल जिले का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। जिले की कमान संभालते ही संजीव रंजन अपने एक आदेश के बाद विवादों में आ गए हैं। बताया गया है कि जिलाधिकारी ने पदभार संभालते ही सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। उन्होंने एक आदेश जारी करते हुए सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के जींस और टी-शर्ट में कलेक्ट्रेट आने पर पाबंदी लगा दी है। आदेश के मुताबिक, सरकारी अधिकारी और कर्मचारी सरकारी कार्यालय में जींस और टी-शर्ट नहीं पहनें और काम के अनुरूप ही कपड़े पहनें। डीएम संजीव रंजन के इस रवैये से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति है।

बता दें कि नवनियुक्त डीएम संजीव रंजन को कार्यभार संभाले अभी एक माह भी पूरा नहीं हुआ है और उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों को सरकार की मंशा के अनुसार काम करने को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। उनके इस फरमान से कुछ अधिकारी और कर्मचारियों में रोष है। हालांकि वह कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। वहीं, जिलाधिकारी के इस फरमान को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

दफ्तर में तंबाकू भी है बैन
संभल में इस आदेश से पहले डीएम ने सरकारी कार्यालयों में धूम्रपान और चबाने वाले तंबाकू उत्पादों जैसी गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Back to top button