ख़बरजिंदगी

समुद्र शास्त्र: खामोश होंठ भी बोलते हैं, लड़कियों का हर राज खोलते हैं

हर किसी की सोच और व्यवहार एक-दूसरे से काफी विपरीत होता है. दुनिया में ऐसे व्यक्ति भी हैं, जो व्यक्ति के हाव-भाव और उसके चेहरे की आकृति से ही नेचर पहचान जाते हैं. जैसे राशिफल आपके कई व्यक्तिगत राज खोलता है, वैसे ही लड़कियों के होंठों की बनावट और रंग भी उनके कई राज खोलते हैं. जी हां, आप अपनी गर्लफ्रेंड के होंठों की बनावट से ही जान सकते हैं कि वह आपसे कितना सारा प्यार करती है और उसका नेचर कैसा है.

आकर्षक और सुंदर होंठों वाली लड़कियां मेहनती, बुद्धिमान, ईमानदार, दयालु और दूसरों की इज्जत करने वाली होती हैं. दूसरी ओर, पतले होंठों वाली लड़कियां अपने परिवार और पार्टनर से प्यार करने वाली होती हैं. महत्वाकांक्षी किस्म की ये लड़कियां पारिवारिक नहीं होतीं, लेकिन यह अपने पार्टनर का साथ कभी नहीं छोड़ती हैं.

मोटे होंठ : मोटे होंठों वाली लड़कियां थोड़ी झगड़ालू और तुनकमिजाज होती हैं. इनके इसी स्वभाव के कारण इनकी अपने पार्टनर से भी नहीं बनती. इसके साथ ही इन्हें दूसरों के साथ घुलने-मिलने में भी समय लगता है.

ज्यादा पतले होंठ : जिन लड़कियों के होंठ बेहद पतले होते हैं, वे रहस्यमयी स्वभाव की होती हैं. अपने तेज दिमाग के कारण ये लड़कियां हर प्रॉब्लम को सुलझा लेती हैं. इसके अलावा ये पार्टनर को जिंदगी में बहुत ज्यादा अहमियत देती हैं.

काले होंठ : पढ़ाई में तेज और होशियार होने के साथ ये लड़कियां ज्यादा बातचीत करने और अपने पति की सेवा करने वाली होती हैं. तेज-तर्रार इन लड़कियों से बहस में जीतना बेहद मुश्किल होता है.

गुलाबी होंठ : अपने व्यवहार से हर किसी का दिल जीतने वाली ये लड़कियां उदार, बुद्धिमान और ईमानदार किस्म की होती हैं. इसके अलावा जिन लड़कियों के होंठ ज्यादा गुलाबी या लाल होते हैं, वे अहंकारी किस्म की होती हैं.

अपर लिप पर हल्के बाल : बेहद जिद्दी स्वभाव की यह लड़कियां किसी की बात सुनना पसंद नहीं करती हैं. इसके अलावा ये लड़कियां अपने पार्टनर को शादी के बाद अपने कंट्रोल में रखना पसंद करती हैं.

लोअर लिप पर हल्के बाल : इस तरह की लड़कियां अपने पार्टनर और परिवार से बेहद प्यार करने वाली होती हैं. ये बिना किसी स्वार्थ अपने परिवार की सेवा करने में विश्वास रखती हैं.

 

 

Back to top button