मायानगरी

सबसे ज्यादा फ़ीस लेने वाले 5 सुपरस्टार, कुल कमाई का आधा हिस्सा ले लेते हैं नंबर 4

शुक्रवार को कई फ़िल्में रिलीज होती रहती हैं जिनमें कई फ़िल्में सुपरहिट हो जाती हैं तो कई बॉक्स ऑफिस पर ही दम तोड़ देती हैं। हालांकि फिल्मों के हिट होने का मुख्य कारण उसके स्टार भी होते हैं। कई फ़िल्में तो केवल स्टार के नाम से ही हिट हो जाती हैं। ऐसे में कुछ स्टार ऐसे भी हैं जो फिल्मों में काम करने के बहुत ज्यादा फीस चार्ज करते हैं वहीँ कुछ तो फिल्म की लगभग आधी कमाई लेते हैं। आज हम आपको ऐसे ही 5 सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी एक फिल्म के लिए सबसे अधिक फ़ीस लेते हैं-

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान के भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी लाखों की संख्या में फैन्स हैं। शाहरुख़ खान बॉलीवुड की उन हस्तियों में शामिल है, जिन्हें लोकप्रिय अभिनेता माना जाता है। आपको बतादें कि शाहरुख़ खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेता में से एक माने जाते हैं।अब बात करें उनकी एक फिल्म के लिए चार्ज की गयी फीस की तो बतादें कि शाहरुख़ खान अपनी हर फिल्म के लिए लगभग 50 से 60 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं।

अजित सिंह

साउथ फिल्म के जाने माने सुपरस्टार अजीत सिंह की लगभग सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित होती हैं। वहीँ अजीत सिंह द्वारा एक फिल्म के लिए ली जाने वाली फीस के बारे में आपको अवगत करा दें तो अजीत अपनी एक फिल्म के लिए लगभग 40 से 50 करोड़ रुपए लिया करते हैं।

सलमान खान

बॉलीवुड में सलमान खान दबंग के नाम से जाने जाते हैं। भारत में उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है और उनके नाम से ही कई फ़िल्में सुपरहिट हो जाती हैं। आपको बतादें कि सलमान खान उन अभिनेताओं में शामिल है जो सबसे अधिक फ़ीस लिया करते हैं। वहीँ सलमान खान एक फिल्म के लिए लगभग 80 करोड़ रुपए लेते हैं।

आमिर खान

 

आमिर खान बॉलीवुड के केवल ऐसे इकलौते अभिनेता हैं जो अपनी फिल्म का लगभग आधा हिस्सा लिया करते हैं।वहीँ आमिर खान की लगभग सभी फिल्में 500 करोड़ से अधिक का कलेक्शन करती हैं जिससे ये अंदाजा लगाया जाएगा कि आमिर खान करीबन 120 से 180 करोड़ रुपए लिया करते हैं।

रजनीकांत

ब्लॉकबस्टर हीरो रजनीकांत को पूरी दुनिया जानती है। रजनीकांत ने केवल साउथ में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपना नाम कमाया है। साउथ में माना जाता है कि रजनीकांत एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें लोग दिल और जान से चाहते हैं। रजनीकांत अपनी फिल्म के लिए 50 से 70 करोड़ फीस चार्ज करते हैं।

Back to top button