खेलजरा हट के

सचिन तेंदुलकर की पत्नी मेकअप के बिना भी दिखती हैं बेहद ख़ूबसूरत, क्या आपने देखीं उनकी ये Unseen तस्वीरें?

यदि आप 90 दशक में पैदा हुए हैं तो सचिन तेंदुलकर के भी फैन जरुर ही रहे होंगे. सचिन भले ही आज क्रिकेट से कौसों दूर हैं लेकिन एक समय में उन्हें इस खेल का भगवान माना जाता रहा है. इनकी बल्लेबाजी को देखने के लिए हर कोई टीवी के आगे पूरा दिन बैठने को तैयार रहता था. कुछ समय पहले ही भारतीय सरकार ने इन्हें भारत रत्न अवार्ड से भी नवाज़ा है. आपने सचिन की प्रोफेशनल लाइफ तो देख ली लेकिन क्या अप उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानते हैं? अगर नही तो यह पोस्ट केवल आपके लिए ही है. यहाँ हम आपको उनकी वाइफ के बारे में बता रहे हैं.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अंजलि तेंदुलकर से शादी रचाई है, अंजलि पेशे से एक डॉक्टर हैं. अंजलि की की सचिन के क्रिकेट करियर में अहम भूमिका रही है. इनकी पत्नी की परवरिश मुंबई के बड़े और खूबसूरत बंगलो में हुई है. इंटरनेशनल स्कूल से शिक्षा हासिल करने के बाद ग्रांट मेडिकल कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई करने वाली अंजलि ने मुंबई के जेजे अस्पताल में कईं सालों तक प्रैक्टिस की है.

हालाँकि अब अंजलि 51 साल की हो गई हैं लेकिन अगर आज भी उन्हें कोई देख ले तो विश्वास नहीं कर सकता कि वह इतनी उम्र की हो सकती हैं. दरअसल, अंजलि इतनी खूबसूरत हैं कि आज भी काफी यंग दिखाई देती हैं. इतना ही नहीं बल्कि उनकी बिना मेकअप वाली तस्वीरें भी अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती देखने मिलती हैं. वह चेहरे पर कुछ ना भी लगाए तो भी उनकी ख़ूबसूरती बड़ी-बड़ी हसीनाओं को मात देती है.

आप में से शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि सचिन और अंजलि की शादी लव मैरिज थी. दोनों की पहली मुलाकात मुंबई एयरपोर्ट पर हुई थी. उस समय अंजलि अपनी माँ को रिसीव करने आई थी जबकि सचिन भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के बाद वापिस भारत आए थे. उस समय उन्होंने क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया था.

अंजलि जब सचिन से मिली तब वह इस बात से अनजान थी कि सचिन पेशे से एक क्रिकेटर हैं. पहली झलक में ही अंजलि को सचिन से प्यार हो गया था और उन्होंने उनके पीछे भाग कर चिल्लाना शुरू कर दिया था. इसके बाद एक कॉमन फ्रेंड ने सचिन का नंबर उन तक पहुँचाया था. दोनों की कॉल पर बातचीत हुई और फिर मुलाकातें प्यार में बदल गई.

गौरतलब है कि अंजलि सचिन से 11 साल उम्र में छोटी हैं. फ़िलहाल दोनों के दो बच्चे भी हैं. सचिन का बेटा अर्जुन तेंदुलकर पिता की तरह ही क्रिकेट में अपनी किस्मत आजमा रहा है तो वहीँ बेटी सारा तेंदुलकर भी बड़ी हो गईं हैं और माँ की तरह ही खूबसूरत दिखती हैं.

Back to top button