ख़बरखेल

सचिन के ‘लंबे’ रिकॉर्ड पर रोहित की निगाह, क्या दूसरे वनडे में टूटेगा?

रोहित शर्मा को वर्ल्ड क्रिकेट में हिटमैन यूं ही नहीं कहा जाता. टीम इंडिया के इस सलामी बल्लेबाज की गिनती मौजूदा दौर के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है. इस बात को ये फैक्ट भी साबित करता है कि 2018 में सबसे अधिक छक्के लगाने की दौड़ में रोहित सबसे आगे चल रहे हैं. इस वर्ष  अब तक खेले गए 15 मैचों में रोहित 31 छक्के लगा चुके हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में भी रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मात्र 117 गेंदों पर नाबाद 152 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 8 छक्के भी लगाए जिसके साथ ही वो वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुँच गए.

सौरव गांगुली ने अपने 311 मैचों के वनडे करियर में 190 छक्के लगाए थे जबकि रोहित अब तक मात्र 189 वनडे में ही 194 छक्के लगा चुके हैं. वैसे भारत की ओर से सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है जो अब तक 328 मैचों में 217 छक्के लगा चुके हैं. जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद सचिन तेंदुलकर ने 463 मैचों में 195 छक्के लगाए थे.

रोहित शर्मा 194 छक्कों के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. ऐसे में रोहित की शानदार फॉर्म को देखते हुए ये उम्मीद लगानी गलत नहीं होगी कि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 छक्के लगा कर सचिन तेंदुलकर को आराम से पीछे छोड़ देंगे.

 

Back to top button