ख़बरखेल

श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज पर मैच फिक्सिंग का इल्जाम, आईसीसी ने किया सस्पेंड

श्रीलंका क्रिकेट इस समय भ्रष्टाचार की वजह से लगातार चर्चा में बना हुआ है. हाल में ही श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ जयसूर्या पर पर आरोप लगाने के बाद अब एक और खिलाड़ी पर आरोप लगे हैं. पूर्व तेज गेंदबाज और राष्‍ट्रीय टीम के मौजूदा गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को आईसीसी ने तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया है. उन्‍हें अस्‍थाई रूप से सस्‍पेंड करने का निर्णय लिया गया है.

आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट ने नुवान जोयसा को तीन नियमों का उल्‍लंघन करने का आरोपी बनाया है. जिसके चलते उनपर ये कार्रवाई की गई है. आईसीसी ने आरोपों पर जवाब देने के लिए उन्‍हें 14 दिनों का वक्‍त दिया है. यह अवधि 1 नवंबर से शुरू हो रही है.

इन नियमों के तहत अंतरराष्‍ट्रीय मैच का नतीजा फिक्‍स करना, खेल में बाधा पहुंचाना, अन्‍य खिलाड़ियों को मैच के दौरान गलत गतिविधियों में शामिल होने के लिए लुभाना , गलत गतिविधियों में लिप्‍त लोगों द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट को समय रहते नहीं देना आदि शामिल हैं.

आप को बता दें कि इससे पहले अक्‍टूबर महीने में ही आईसीसी ने एंटी करप्‍शन की विभिन्‍न धाराओं का उल्‍लघन करने के आरोप में पूर्व श्रीलंकाई बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या पर भी सख्‍त कार्रवाई की थी. उनपर आईसीसी की जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप है.

Back to top button