खेल

शुभमन गिल ने इस दिग्गज को दिया कामयाबी का क्रेडिट, लेकिन ये कोच शास्त्री या राहुल द्रविड़ नहीं!

भारत के 21 वर्षीय युवा ओपनर शुभमन गिल ने मेलबोर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट से डेब्यू किया था. इस होनहार प्रतिभा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जिस अंदाज़ में बल्लेबाजी की हैं, उसकी सभी तारीफ कर रहे हैं. उन्होंने पैट्रिक कमिंस, मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन जैसे विश्व स्तरीय अटैक का जिस तरीके से सामना किया और बाद उन्हें कई एक्सपर्ट्स भारत का भविष्य मान रहे हैं.


ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गयी 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 की जीत में शुभमन गिल ने अहम भूमिका अदा की. भारत लौटने के बाद गिल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को एक खास इंटरव्यू दिया. टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद उन्होंने कहा, फिलहाल मैं काफी सुकून महसूस कर रहा हूँ. भारत के लिए डेब्यू कर मैं अच्छा फील कर रहा हूँ. मैं थोड़ा नर्वस था. लेकिन पारी दर पारी मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ता गया.”

युवराज सिंह को दिया सफलता का श्रेय
Yuvraj Singh trolls Shubman Gill over keeping hands in his pocket during an international match
गिल ने बताया कि आईपीएल से पहले युवराज सिंह पंजाब के कैंप में शामिल हुए थे. जिससे उन्हें काफी फायदा हुआ. युवराज को सफलता का श्रेय देते हुए गिल ने कहा,

आईपीएल से पहले युवी पाजी के साथ कैंप में काफी सहायता मिली. कैंप के दौरान उन्होंने मुझे बाउंसर्स के लिए काफी खिलाफ तैयारी कराई. उन्होंने अलग अलग तरीके से 100 से अधिक शॉर्ट पिच गेंदों पर प्रैक्टिस कराई. मेरा मानना है कि इससे मुझे काफी मदद मिली.”

शतक से चूकने का मलाल

शुभमन गिल ने ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रनों की पारी खेली थी और वह अपने अन्तराष्ट्रीय करियर के पहले शतक से चूक गए थे. जिसके बाद गिल और उनके पिता दोनों को काफी मलाल हैं. गिल से चूकने के प्रश्न पर गिल ने बताया,

शतक केक पर चेरी की तरह हो सकता था. मैं जम चुका था और मुझे शतक लगाना चाहिए था. मैं टीम की जीत में योगदान देकर काफी खुश हूँ. इस सीरीज से मैंने काफी कुछ सीखा जो मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद करेगा.”

Back to top button